Triumph ने भारत में लॉन्च की Street Scrambler बाइक, जानिये क्या है कीमत और फीचर्स

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : पावरफुल और परफॉर्मेंस बाइक्स के लिए मशहूर यूके बेस्ड दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Triumph ने आज भारतीय बाजार में अपनी सबसे किफायती Street Scrambler बाइक को लॉन्च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस पावरफुल बाइक की शुरुआती कीमत 9.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है।

कंपनी ने इस बाइक में नए BS6 मानक वाले 900cc की क्षमता का ट्वीन इंजन इस्तेमाल किया गया है। ये इंजन 64.1bhp की पावर और 80Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। जहां तक कंपोनेंट्स और सस्पेंशन की बात है तो ये पिछली बाइक जैसा ही है।

 

इसके फ्रंट में 41mm का टेलेस्कोपिक फॉर्क और पिछले हिस्से में ट्वीन साइड स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है। इसके अगले हिस्से में 19 इंच का व्हील और 310mm डिस्क ब्रेक के साथ पिछले हिस्से में 17 इंच का व्हील और 255mm का डिस्क दिया गया है। डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), स्वीचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल और USB चार्जिंग सॉकेट मिलता है।

अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें स्पोर्ट स्पलिट सीट्स के साथ राउंड हेडलैंप, सिंगल साइडेड ट्वीन एग्जॉस्ट, नॉबी टायर्स इत्यादि दिए गए हैं। ये बाइक अर्बन ग्रे, जेट ब्लैक, मैटे आयरनस्टोन जैसे नए रंगों के साथ आती है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस बाइक की बुकिंग के बाद तकरीबन अगले हफ्ते से ही इसकी डिलीवरी भी शुरू कर देगी।

 

Related Articles

Back to top button