अक्षय कुमार की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ का ट्रेलर हुआ आज रिलीज, देखें वीडियो

अक्षय कुमार की अगली फिल्म ‘पृथ्वीराज’ का ट्रेलर आज रिलीज हो गया है। अक्षय ने बताया कि जब निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने उन्हें फिल्म की स्क्रिप्ट सुनाई थी तो उनका रिएक्शन कैसा था।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. अक्षय कुमार की अगली फिल्म ‘पृथ्वीराज’ का ट्रेलर आज रिलीज हो गया है। इस फिल्म से पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर डेब्यू करने वाली हैं। फिल्म निडर और पराक्रमी सम्राट पृथ्वीराज चौहान की जिंदगी और वीरता पर आधारित है। अक्षय उस महान योद्धा की भूमिका निभा रहे हैं, जिसने गोर के क्रूर आक्रमणकारी मुहम्मद से भारत की रक्षा के लिए बहादुरी से लड़ाई लड़ी थी। फिल्म को चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने निर्देशित किया है। अक्षय ने बताया कि जब चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने उन्हें फिल्म की स्क्रिप्ट सुनाई थी तो उनका रिएक्शन कैसा था।

 

देशभक्ति के मूल्यों को दिखाती

अक्षय ने कहा, ‘मैं चाहता हूं कि हर कोई सम्राट पृथ्वीराज चौहान की कहानी देखे। जब मुझे फिल्म की स्क्रिप्ट सुनाई गई, तो नरेशन सुनकर मेरे रोंगटे खड़े हो गए और मैंने प्रोजेक्ट को तुरंत हां कर दिया क्योंकि स्क्रिप्ट ने मुझे आश्चर्यचकित कर दिया था। यह एक कमाल की स्क्रिप्ट है, एक सच्ची खोज है जो इतिहास, देशभक्ति, उन मूल्यों को एक साथ पेश करती है जिन्हें हमें जीना चाहिए। इसके साथ ही फिल्म में एक दुर्लभ प्रेम कहानी भी है।‘

बड़े स्केल की फिल्म

वह आगे कहते हैं, ‘इसमें वह सब कुछ है जिसके लिए एक दर्शक के तौर पर मैं सिनेमाघरों में जाऊंगा। और इसका इतना बड़ा स्केल भी है जिसकी यह हिस्टोरिकल हकदार भी है। मैंने इस अवसर को पकड़ लिया क्योंकि एक एक्टर के लिए किसी ऐसे व्यक्ति का किरदार निभाना वास्तव में सम्मान की बात है जिसने भारत के लिए इतना कुछ किया है।”

‘ऐसी कहानियां बताने के लिए खुशकिस्मत हूं’

अक्षय ने बताया, ‘एक एक्टर के तौर पर यह मेरी खुशकिस्मती है कि मैं ऐसी कहानियों को पेश कर सकता हूं। हमने हर पल यह सोचने में बिताया है कि अपने देश और अपने देशवासियों के लिए अंतिम सांस तक खड़े रहने वाले उस पराक्रमी राजा को हम कितने प्रामाणिक और शानदार तरीके से श्रद्धांजलि दे सकते हैं।‘

अगले महीने रिलीज होगी फिल्म

‘पृथ्वीराज’ में मानुषी छिल्लर सम्राट पृथ्वीराज चौहान की प्रेमिका संयोगिता की भूमिका निभा रही हैं। उनके अलावा संजय दत्त और सोनू सूद अहम रोल में हैं। फिल्म 3 जून को हिंदी, तमिल और तेलुगू में सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button