T20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 से बाहर हुई ये टीम, जानने के लिये पढ़े पूरी खबर

T20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 से पहली टीम बाहर हो चुकी है। ये टीम है अफगानिस्तान, जो 4 में से दो मैच हार चुकी है और दो मैच इस टीम के बारिश के धुल गए हैं।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. T20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 से बाहर होने वाली पहली टीम की पुष्टि हो गई है। अफगानिस्तान वह टीम है, जो टूर्नामेंट के सुपर 12 के चरण से बाहर हुई है। अफगानिस्तान की टीम ग्रुप 1 का हिस्सा थी, जो अपने चौथे मैच में श्रीलंका के हाथों करारी मात झेलने के बाद टूर्नामेंट से बाहर हुई है। अफगानिस्तान की टीम इस टूर्नामेंट के सुपर 12 के मैचों में एक भी जीत दर्ज नहीं कर पाई है।

मंगलवार को ब्रिस्बेन में खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम के कप्तान मोहम्मद नबीं ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी। पूरी टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 144 रन बना सकी। वहीं, श्रीलंका की टीम ने 145 रनों के लक्ष्य को 18.3 ओवर में 6 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया और अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

बारिश ने बिगाड़ा अफगान का खेल

आपकी जानकारी के लिए बता दें, बारिश ने अफगानिस्तान का खेल खराब करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। अफगानिस्तान की टीम को सुपर 12 में कुल 5 मैच खेलने थे, लेकिन टीम के दो मैच बारिश में धुल गए और दो मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस वजह से टीम अब सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई, क्योंकि अगला मैच जीतने के बाद भी टीम के 4 ही अंक होंगे।

श्रीलंका की हालत मजबूत

श्रीलंका की बात करें तो ग्रुप 1 की अंकतालिका में ये टीम तीसरे पायदान पर है। श्रीलंका ने अब तक खेले 4 मैचों में से 2 मुकाबले जीते हैं और दो ही मुकाबले गंवाए हैं। इस तरह टीम के खाते में कुल 4 अंक हैं। अगर टीम अपने आखिरी मैच में इंग्लैंड को हराने में सफल होती है तो फिर सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस होंगे, लेकिन नेट रन रेट भी बेहतर रखना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button