प्रदेश के 15 जिलों में तेज बारिश के आसार, जानिये कैसा रहेगा आजका मौसम

उत्तर प्रदेश में बारिश को लेकर मौसम विभाग नें अलर्ट जारी किया है। मंगलवार को प्रदेश में राजधानी समेत 15 जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. उत्तर प्रदेश में बारिश को लेकर मौसम विभाग नें अलर्ट जारी किया है। मंगलवार को प्रदेश में राजधानी समेत 15 जिलों में भारी बारिश की संभावना है। इसको लेकर मौसम विभाग नें रेड अलर्ट जारी किया हैष मौसम विभाग के अनुसार मानसून के पीक माह में 50 प्रतिशत कम बारिश हुई थी। वहीं अगस्त के महीनें में पर्देश में बारिश सामान्य से 30 प्रतिशत कम बरसात हुई है।

मौसम विभाग नें पहले ही बारिश को लेकर पूर्वानुमान जताया था कि 31 अगस्त तक भारी बारिश की संभावना है। मंगलवार के दिन प्रदेश में राजधानी, अयोध्या समेत 15 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। जौनपुर, प्रतापगढ़, फतेहपुर, रायबरेली, उन्नाव, लखनऊ, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, सीतापुर, सोनभद्र, बाराबंकी , बहराइच, अम्बेडकर नगर, हरदोई और लखीमपुर खीरी जिले शामिल है।

काशी से संगम तक बाढ़ से हालात खराब

भारी बारिश के चलते संगम नगरी कही जाने वाले प्रयागराज में गंगा और यमुना का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. नदियां उफान पर हैं। बाढ़ का पानी अब शहरों में प्रवेश करने लगा है। भारी बारिश और बाढ़ के कारण लोगो का जन जीवन प्रभावित है। लोगों को कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

वही अगर बात अध्यात्मिक नगर काशी यानी की वाराणसी की बात करें तो यहां पर भी गंगा और वरुणा का रौद्र रुप देखनें को मिल रहा है। गंगा के बढ़ते जलस्तर के कारण काशी के सभी 84 घाट जलमग्न हो चुके हैं। गंगा का पानी अब घाटों के बाद सड़को तक जा पहुंचा है। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर पानी पहुंचने में मात्र 100 मीटर की दूरी रह गई है। लगातार बढ़ते जलस्तर से तटीय इलाकों में रहनें वालों का जीवन प्रभावित हो रहा है।

 

Related Articles

Back to top button