स्वतंत्रदेव सिंह ने अखिलेश पर किया पलटवार, कहा- आपके पास और भी हैं मानसिक रोगियों की सूची तो योगी जी तक पहुंचाए…

बुधवार को कन्नौज पहुंचकर गोरखनाथ मंदिर हमले के आरोपी मुर्तजा को मानसिक रोगी बताने वाले अखिलेश यादव चौतरफा घिरते नजर आ रहे हैं।  

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. गोरखनाथ मंदिर के गेट पर सुरक्षाकर्मियों पर हमला करने वाले आरोपी मुर्तजा को मानसिक रूप से बीमार बताने पर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव चौतरफा घिरते नजर आ रहे हैं। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बाद अब कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने भी अखिलेश के बयान पर पलटवार किया है। योगी सरकार में जलशक्ति मंत्र स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा, अखिलेश जी यदि आपके पास और भी मानसिक रोगियों की कोई सूची है तो उसे योगी जी तक पहुंचाएं, जिससे सभी का समय से उचित इलाज हो सके। इससे पहले केशव प्रसाद मौर्य ने भी सपा प्रमुख पर हमला बोला।

मौर्य ने ट्विट कर लिखा गोरखनाथ मंदिर में हमला करने वाला आतंकवादी है कि अपराधी, यह जांच एजेंसी तय करेगी, परंतु मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति में अखिलेश यादव का बयान जनता की सुरक्षा का मजाक बनाना है। आतंकवादी, अपराधी कौन है, यह सपा नहीं तय करेगी। उन्होंने आगे लिखा, अखिलेश यादव को कौन समझाए कि आतंकवादी होता ही है मनोरोगी।

इंडियन आर्मी में 10वीं पास के लिए कई पदों पर भर्ती

 

बुधवार को कन्नौज पहुंचे सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा था कि पिछले रविवार को गोरखनाथ मंदिर के गेट पर सुरक्षाकर्मियों पर हमला करने वाला मुर्तजा अब्बासी मानसिक रूप से बीमार है और मामले की जांच में इस पहलू पर भी गौर किया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि भाजपा हर चीज को तिल का ताड़ बनाने में माहिर है। मुर्तजा अब्बासी (30) ने पिछले रविवार रात गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर परिसर में दाखिल होने की कोशिश की थी और जब सुरक्षाकर्मियों ने उसे रोका तो उसने धारदार हथियार से उन पर हमला कर दिया जिसमें पीएसी के दो जवान घायल हो गए थे।

उसके बाद मुर्तजा को गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले की जांच उत्तर प्रदेश का आतंकवाद विरोधी दस्ता और विशेष कार्य बल मिलकर कर रहे हैं। जांचकर्ताओं का मानना है कि अब्बासी कट्टर विचारधारा से प्रभावित है। गोरखनाथ मंदिर में गोरखपुर पीठ के महंत और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आवास भी है। हालांकि घटना के वक्त वह वहां मौजूद नहीं थे।

 

Related Articles

Back to top button