सुलतानपुर – दिनेश यादव का UP PCS 2021 में हुआ चयन

 


स्टार एक्सप्रेस

Sultanpur. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने UP PCS 2021 अंतिम परिणाम बुधवार शाम घोषित कर दिया। लंभुआ ब्लॉक के अन्तर्गत रघुनाथपुर ग्राम सभा के नरसिंहपुर गांव के मूल निवासी दिनेश यादव का पीसीएस में राजकीय प्रिन्सिपल के पद पर चयन हुआ है और उन्होंने जिले का नाम रोशन किया है।

Also Read – सुलतानपुर के इन मेधावियों का UPPCS 2021 में हुआ चयन, बढ़ाया जिले का मान

सुलतानपुर के इन मेधावियों का UPPCS 2021 में हुआ चयन, बढ़ाया जिले का नाम

 

दिनेश यादव वर्तमान दिल्ली शिक्षा निदेशालय में संस्कृत विषय से प्रवक्ता पद पर कार्यरत हैं। इसके पहले प्राइमरी में अध्यापक, उसके बाद केंद्रीय विद्यालय राजस्थान और केंद्रीय विद्यालय झारखण्ड में भी उनका चयन हो चुका है। उन्होंने पीसीएस में साक्षात्कार दिए और 5वीं बार में सफ़लता मिली।

दिनेश यादव के घर के आठ सदस्य शिक्षा जगत से जुड़े है

गौरतलब है कि दिनेश यादव के घर के आठ सदस्य शिक्षा जगत से जुड़े है। इनके चाचा द्वारिका प्रसाद यादव महामंत्री बेसिक शिक्षा विभाग, जितेंद्र यादव (शिक्षक), रमेश यादव (रेलवे गार्ड), डॉ. राकेश राजन (गेस्ट लेक्चरर), नीलेश यादव (जीआईसी लेक्चरर), लोकेश यादव(संगठन मंत्री बेसिक शिक्षा विभाग) और एक अन्य परिवार की सदस्य बेसिक शिक्षा विभाग में कार्यरत हैं।

उनके चयन से क्षेत्र में खुशी की लहर है और लोगों का बधाइयां देने वालों का तांता लगा हुआ है। पृथ्वीपाल , अनिरूद्ध यादव समेत अन्य ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

Related Articles

Back to top button