स्वामी प्रसाद मौर्य से ठगी के मामले में STF ने की पूछताछ

उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य से स्पेशल टास्क फोर्स ने मंगलवार को पूछताछ की है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य से स्पेशल टास्क फोर्स ने मंगलवार को पूछताछ की है। मिली जानकारी के अनुसार स्वामी प्रसाद मौर्य से यह पूछताछ ठगी के एक मामले में हुई है। यह जानकारी सूत्रों ने दी है। बीते दिनों स्वामी प्रसाद मौर्य के निजी सचिव रहे अरमान खान और उसके चार साथियों के सरकारी नौकरी के नाम में पर करोड़ों ठगी करने का मामला सामने आया था। इस मामले में एसटीएफ ने गिरफ्तारी की थी। इसी मामले को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य से पूछताछ हुई है।

इसी साल अप्रैल में एसटीएफ की टीम ने अरमान को कुशीनगर के पडरौना स्थित उसके घर से हिरासत में लिया था। अरमान पर नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी के आरोप है। यूपी में बीजेपी सरकार के पहले कार्यकाल में स्वामी प्रसाद मौर्य के कैबिनेट मंत्री रहते हुए नौकरी के नाम पर अरमान पर कुछ लोगों से पैसा ऐंठने के आरोप है।

कौन है आरोपी अरमान?

अरमान पर आरोप है कि वह पत्रकारों के साथ मिलकर कथित तौर पर नौकरी के नाम पर धन उगाही करता है। इन सभी मामलों की जांच यूपी एसटीएफ की लखनऊ यूनिट कर रही है।

Also Read

योगी सरकार का फैसला, अब कैब और टैक्सी चलाने वालों को देना होगा एक ही टैक्स

अरमान खान, स्वामी प्रसाद मौर्य के सचिव भी रह चुके हैं। साल 2009 में बसपा में नेता रहे स्वामी प्रसाद मौर्य कुशीनगर से चुनाव लड़ने आये। तभी से पडरौना नगर के रहने वाले अरमान खान उनके साथ रहने लगा। अरमान खान स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ साये की तरह रहता था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button