शिवपाल यादव ने अखिलेश पर साधा निशाना, बोले- हम लोग समाजवादी हैं हमने नेता जी से सीखा…

समाजवादी पार्टी के नेता और विधायक आजम खान, शुक्रवार को सीतापुर जेल से रिहा हो गए. शिवपाल सिंह यादव उन्हें रिसीव करने पहुंचे।

 स्टार एक्सप्रेस 

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के नेता और विधायक आजम खान, शुक्रवार को सीतापुर जेल से रिहा हो गए। इस दौरान उनसे मिलने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव भी पहुंचे। शिवपाल सिंह यादव, सीतापुर जेल तक गए और आजम से मुलाकात कर लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

शिवपाल सिंह यादव ने अखिलेश पर साधा निशाना

इस दौरान पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए शिवपाल सिंह यादव ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा। शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हम लोग समाजवादी हैं। हमने नेता जी से सीखा है कि हम सुख-दुख में साथ रहें। वहीं अखिलेश यादव से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि यह अखिलेश से पूछिए। आजम भाई हमारे पुराने साथी रहे हैं। हमारी आजम खान से आज भी बात हुई है और आगे भी होगी। इससे पहले आजम खान को रिसीव करने के लिए सपा विधायक और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम और आशू मलिक सीतापुर जेल पहुंचे। बिलारी के सपा विधायक मो. फहीम भी अब्दुल्ला आजम के साथ पहुंचे थे।

क्या अखिलेश रामपुर जाकर करेंगे आजम खान से मुलाकात?

फिलहाल सभी की निगाह इस बात पर टिकी हुई हैं कि क्या अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव भी आजम खान से मिलने के लिए रामपुर जाएंगे? दरअसल जब से आजम खान जेल में बंद थे तब से अखिलेश यादव ने सिर्फ एक बार सीतापुर जेल में जाकर उनसे मुलाकात की थी। वहीं आजम खान की रिहाई को लेकर सपा ने कुछ खास आंदोलन भी नहीं किया। ऐसे में आजम खान समर्थक सपा सुप्रीमो से खासे नाराज चल रहे हैं। दूसरी तरफ शिवपाल यादव भी अखिलेश से खफा हैं ऐसे हालात में शिवपाल यादव अब आजम खान को अपने पाले में लेने की कवायद में नजर आ रहे हैं।

 

आजम खान 27 महीने से जेल में बंद थे

सपा नेता आजम खां पिछले 27 महीनों से सलाखों के पीछे थे। उनकी पत्नी तंजीम फातिमा और बेटा अब्दुल्ला आजम भी कारागार में निरुद्ध थे। आजम खां की पत्नी और बेटे पहले ही जमानत पर बाहर आ गए थे। वहीं आजम खां को अब जाकर जेल से बाहर आए हैं। सपा नेता आजम खां के खिलाफ 85 से ज्यादा केस दर्ज हैं। इनमें से एक मामले में उन्हें जमानत नहीं मिली थी। गुरुवार को सर्वौच्च न्यायालय में हुई सुनवाई के बाद उन्हें जमानत दे दी गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button