समाजवादी पार्टी का राज्य सम्मेलन आज, प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव समेत कई अहम प्रस्ताव होंगे पास

समाजवादी पार्टी का राज्य सम्मेलन आज 28 सितंबर को राजधानी लखनऊ के रमाबाई अम्बेडकर मैदान लखनऊ में आयोजित होगा।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. समाजवादी पार्टी का राज्य सम्मेलन आज 28 सितंबर को राजधानी लखनऊ के रमाबाई अम्बेडकर मैदान लखनऊ में आयोजित होगा। इस सम्मेलन को एतिहासिक बनाने के लिए समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं नें पूरी दम खम से ताकत झोंक रखी है। सपा का इस बार का सम्मेलन कई मायनों में खास होने वाला है।

समाजवादी पार्टी का राज्य सम्मेलन 28 सितम्बर 2022 और राष्ट्रीय सम्मेलन 29 सितम्बर 2022 को आयोजित होना है। सपा का राज्य सम्मेलन आज सुबह 10:00 बजे राष्ट्रीय ध्वज का ध्वजारोहण एवं राष्ट्रगान का कार्यक्रम की शुरुआत होगी। उसके बाद 10: 05 बजे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा समाजवादी पार्टी का झण्डारोहण किया जाएगा।

जिसके पश्चात निर्वाचन अधिकारी रामगोपाल यादव द्वारा प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया सम्पन्न कराई जाएगी। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव 11:30 बजे उद्घाटन भाषण को संबोधित करेंगे, जिसके बाद राजनैतिक एवं आर्थिक प्रस्ताव पेश किया जाएगा। जिस पर चर्चा एवं प्रस्ताव पारित किया जाएगा। उसके बाद अखिलेश यादव राज्य सम्मेलन का समापन करेंगे।

सपा का 11वां राष्ट्रीय सम्मेलन कई मायनों में खास होने वाला है। आयोजक चुनाव अधिकारी प्रोफेसर राम गोपाल यादव के अनुसार सम्मेलन के लिए सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। समाजवादी पार्टी के इस सम्मेलन में जहां नेता जी की पीढ़ी के नेताओ का अभाव दिखेगा तो पार्टी परिवार वाद से निकलने के प्रयास में दिखेगी।

इस सम्मेलन में आर्थिक, सामाजिक प्रस्ताव के साथ नए ऊर्जावान चेहरों को तवज्जो भी मिलने की उम्मीद है। तो वहीं इस सम्मेलन के जरिये कई बदलाव के संकेत भी मिल रहे है। पार्टी में नई सपा है नई हवा के नारे के साथ प्रस्तावों के जरिये सामाजिक आर्थिक बदलाव भी देखने को मिलेगा, तो वहीं सपा के जुझरु और कर्मठ कार्यकर्ताओ को तरजीह देने का प्रमुख प्लान है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button