समाजावादी पार्टी ने जयंत चौधरी को राज्यसभा का प्रत्याशी किया घोषित

उत्तर प्रदेश की 11 राज्य सभा सीटों पर होने वाले चुनाव में 7 सीटों पर भाजपा और 3 सीटों पर सपा की जीत निश्चित मानी जा रही है जबकि 11 वीं सीट के लिए दोनों पार्टियों के बीच मुकाबला होना है।

स्टार एक्सप्रेस 

लखनऊ. समाजावादी पार्टी ने राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी को राज्यसभा का प्रत्याशी घोषित किया है। इसकी जानकारी समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर दी उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “जयंत चौधरी समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल से राज्य सभा के संयुक्त प्रत्याशी होंगे।

ये कर चुके हैं नामांकन

इससे पहले कपिल सिब्बल और जावेद अली खान ने बुधवार को राज्यसभा चुनाव का नामांकन दाखिल किया था। साल 2014 से 2020 तक सपा के राज्यसभा सदस्य रहे 59 वर्षीय खान ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं रामगोपाल यादव, अंबिका चौधरी और अन्य की मौजूदगी में नामांकन दाखिल किया। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे कपिल सिब्बल ने बुधवार को ही सपा समर्थित निर्दल उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया।

 

कपिल सिब्बल के नामांकन के दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी मौजूद रहे। हालांकि कपिल सिब्बल इससे पहले कांग्रेस से राज्यसभा सांसद से थे। इस महीने की 16 तारीख को उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दिया था। इसकी जानकारी उन्होंने नामांकन के बाद मीडिया को दी।

यूपी की 403 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के 255 और उसके सहयोगी दलों को मिलाकर कुल 273 विधायक हैं। वहीं दूसरी ओर सपा और उसके सहयोगी दलों के सदस्यों की कुल संख्या 125 है और वह तीन उम्मीदवारों को जिता सकती है। यूपी में राज्यसभा की 11 सीटों पर चुनाव होना है। माना जा रहा है कि बीजेपी गठबंधन की सात सीटों और सपा गठबंधन की तीन सीटों पर जीत तय है। लेकिन राज्य में दोनों के बीच 11वीं सीट के लिए जबरदस्त घमासान होगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button