संत की जुबान हुई बेकाबू, महिलाओं के खिलाफ उगला जहर देखें वीडियो

वायरल वीडियो में साफ सुना जा सकता है कि महंत भीड़ के सामने एक समुदाय विशेष की महिलाओं और बेटियों को घर से निकालकर रेप करने की बात कह रहा है।

 स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में हेट स्पीच का मामला सामने आया है। वायरल वीडियो जिले के खैराबादी स्थित बड़ी संगत के महंत बजरंग मुनि दास का है। इसमें बजरंग मुनि दास समुदाय विशेष की महिलाओं के प्रति अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल कर रहा है। जानकारी के मुताबिक वायरल वीडियो 2 अप्रैल का बताया जा रहा है। बजरंग मुनि का यह हेट स्पीच नव संवत्सर के दौरान निकाले गए जूलुस का है। अब पुलिस ने बजरंग मुनि के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है।

समुदाय विशेष की महिलाओं-बेटियों को दे रहा रेप की धमकी

वायरल वीडियो में साफ सुना जा सकता है कि वह भीड़ के सामने एक समुदाय विशेष की महिलाओं और बेटियों को घर से निकाल कर रेप करने की बात कह रहा है। इस वीडियो को ‘जू बीयर’ नाम के ट्विटर हैंडल ने ट्वीट किया है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए एफआईआर दर्ज किया।

एएसपी सीतापुर को केस की जांच सौंपी गई

फिलहाल अभी एएसपी सीतापुर पुलिस को केस की जांच सौंपी गई है। वायरल वीडियो पर सीतापुर पुलिस ने रिप्लाई करते हुए लिखा, “अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी द्वारा जांच प्रचलित है। प्राप्त तथ्यों एवं साक्ष्यों के आधार पर नियमानुसार विधिक कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी.”

 

साथ ही पुलिस ने बताया कि थाना खैराबाद में महंत बजरंग मुनि दास के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। हमारे पास जो भी साक्ष्य उपलब्ध हैं उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने लिया संज्ञान

इसके अलावा यूपी के सीतापुर में महंत के अभद्र भाषा के वायरल वीडियो पर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने संज्ञान ले लिया है। रेखा शर्मा ने कहा कि “एक खास समुदाय की महिलाओं के साथ सार्वजनिक रूप से बलात्कार करने और इस तरह की बात करने वाले लोग स्वीकार्य नहीं हैं। हमने आज ही यूपी के डीजीपी को इस संदर्भ में अवगत कराया है और मैं इस मामले पर व्यक्तिगत रूप से उनसे चर्चा करूंगी। चाहे वे धार्मिक संत हों या कोई भी हों, उनपर कार्रवाई की जानी चाहिए।”

महंत के अभद्र भाषा के वायरल वीडियो पर एनसीडब्ल्यू अध्यक्ष ने आगे कहा, “महिलाएं उनके निशाने पर हैं, वह चाहे जिसभी धर्म को धमकी दे रहे हों ऐसी शिकायतों पर गंभीर है और उन्हें पुलिस तक पहुंचाया जा रहा है। लेकिन ऐसा लगता है कि इस तरह के मामले कम नहीं हो रहे हैं।”

Related Articles

Back to top button