Royal Enfield जल्द लॅान्च करेगी पावरफुल बाइक Classic 350

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल: देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield जल्द ही घरेलू बाजार में अपनी बेस्ट सेलिंग मॉडल Classic 350 के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस बाइक को कई अलग-अलग मौकों पर टेस्टिंग के दौरान देखा भी गया है। लेकिन अब तक इस बाइक की कैमोफ्लेज तस्वीरें ही देखने को मिली थीं। अब पहली बार इस बाइक की पूरी तरह से स्पष्ट तस्वीरें सामने आई हैं।

 

 

गाड़ीवाड़ी में छपी रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस बाइक को आने वाले कुछ महीनों में बाजार में लॉन्च कर सकती है। हाल ही में इस बाइक को फिर से देखा गया है। इन तस्वीरों में इस बाइक के डिज़ाइन इत्यादि में किए गए कई बदलाव स्पष्ट तौर पर देखने को मिल रहा है। ये बाइक पूरी तरह से अपने पारंपरिक डिज़ाइन पर ही बेस्ड है, लेकिन इसमें कुछ आमचूर परिवर्तन जरूर किए गए हैँ।

 

 

इसमें क्रोम बेज़ल के साथ रेट्रो स्टाइल वाली सर्कूलर हेडलैंप, क्रोम-प्लेटेड एग्जॉस्ट (साइलेंसर), राउंड शेप रियर व्यू मिरर, टियर ड्रॉप शेप में फ़्यूल टैंक और आकर्षक फेंडर्स दिए गए हैं। इसके साइड पैनल और फ्यूल टैंक में सी-शेप के ग्राफिक्स भी दिए गए हैं, जबकि फेंडर में नई स्ट्रीप्स देखने को मिलते हैं। नई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के रियर प्रोफाइल को भी अपडेट किया गया है। यह अब पहले से और भी ज्यादा कॉम्पैक्ट है, और इसमें मॉडिफाइड टेल-लैंप और इंडिकेटर्स दिए गए हैं।

 

 

जहां एक तरफ इसके सिंगल-सीटर वैरिएंट में बेहतर कुशनिंग के साथ अपग्रेडेड सीट दी गई है वहीं, ट्विन-सीटर मॉडल में स्प्लिट सीट्स और ब्लैक-आउट ट्रीटमेंट दिया गया है। इसके फ्रंट में डिस्क और पिछले हिस्से में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि इसके टॉप मॉडल के फ्रंट में 300mm और पिछले पहिए में 270mm का डिस्क ब्रेक दिया जाएगा, जो कि डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) से लैस होगा। इसमें ब्रेकिंग सिस्टम को अब दाहिनी तरफ लगाया गया है।

 

 

 

Related Articles

Back to top button