रिटायर्ड दरोगा के बेटे ने  बताई चौंकाने वाली बात, पहले पत्नी का गला काटा फिर माँ को मार डाला

स्टार एक्सप्रेस संवाददाता

बागपत. उत्तर प्रदेश के बागपत जिले से सनसनीखेज मामला सामने आया है। हलालपुर गांव में दिल्ली पुलिस के सेवानिवृत्त दरोगा जितेंद्र के नेशनल पावर लिफ्टर बेटे मनीष ने अपनी दो माह की गर्भवती पत्नी वर्षा (28) और मां सरोज (58) की गला रेतकर हत्या कर दी। आरोपी ने मंगलवार दोपहर बाद तब घटना को अंजाम दिया, जब उसके पिता जितेंद्र अपनी पेंशन के लिए दिल्ली गए हुए थे।

वर्षा व सरोज की हत्या का तब पता चला, जब पड़ोस में रहने वाली एक महिला उनके घर पहुंची। दोनों के शव पड़े हुए देखकर शोर मचा दिया। इसके बाद वहां पहुंचे लोगों ने पुलिस को सूचना दी। उधर, पकड़े जाने के डर से मनीष ने बाथरूम में जाकर ब्लेड से अपने हाथ व गले की नस काटकर आत्महत्या का प्रयास किया, जिसे पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया।

सूचना पर एसपी अर्पित विजयवर्गीय, एएसपी एनपी सिंह भी मौके पर पहुंचे और डॉग स्कवायड को बुलाया। वहीं मामले की जानकारी होते ही मनीष के पिता जितेंद्र व फायर ब्रिगेड में कर्मी उसका भाई धीरज भी पहुंच गए। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी मनीष को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में मनीष ने पुलिस को बताया कि पत्नी और मां के बीच आए दिन झगड़ा होता था। कभी पत्नी के सुबह को देरी से उठने को लेकर झगड़ा हो जाता था तो कभी खाना बनाने को लेकर भी झगड़ा हो जाता था। उसकी मां अलग शिकायत करती थी तो पत्नी अलग से कहती थी। यह सिलसिला शादी के कुछ दिन बाद से शुरू हो गया था।

मनीष ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी व मां के बीच मंगलवार को भी झगड़ा हो गया तो वह दोपहर बाद छत पर कमरे में पत्नी वर्षा के पास सब्जी काटने वाला चाकू लेकर गया। उसने पत्नी से पहले कहा कि सॉरी, मुझे माफ कर देना।

इसके बाद गर्दन पर चाकू चला दिया। उसने शुरुआत में विरोध जताया, मगर कुछ सेकंड बाद वह विरोध नहीं कर सकी। पत्नी को मारने के बाद मनीष नीचे कमरे में आया और वहां सोते हुए मां सरोज की गर्दन काटकर हत्या कर दी।
नहर में कपड़े व चाकू फेंककर कांधला चला गया
मनीष नेशनल लेवल की पावर लिफ्टिंग में बेंच प्रेस की तैयारी कर रहा था और वहां फूड सप्लीमेंट की दुकान पर जाता था। इसलिए उसने हत्या करने के बाद वहां जाने की योजना बनाई, जिससे किसी को उस पर शक नहीं हो। उसने पहले खून में सने कपड़े और चाकू एक पॉलीथिन में रखे और उनको गांव के बाहर नहर में फेंक दिया।

इसके बाद वह कांधला चला गया और सप्लीमेंट देखने लगा, तभी उसकी मां को बुलाने पड़ोसी नरेंद्र की पत्नी गीता घर पर आई, यहां दोनों की लाश देखकर उसकी चींख निकल गई। उसने मनीष को फोन करके हत्या के बारे में बताकर घर जल्दी आने के लिए कहा तो वह वापस घर आया।

परिवार के साथ दिल्ली में रहता है भाई
दिल्ली पुलिस के सेवानिवृत दरोगा जितेंद्र के दो बेटे हैं। एक बेटा धीरज जो फायर ब्रिगेड दिल्ली में है और अपने परिवार के साथ दिल्ली में ही रहता है। दूसरा बेटा मनीष है, जो गांव में रहता है। इस समय नेशनल स्तर पर पावर लिफ्टिंग खेलने की तैयारी कर रहा था। जितेंद्र भी कुछ साल पहले सेवानिवृत हुए थे और अपनी पेंशन बनवाने के मामले में लगे हुए थे। मंगलवार को पेंशन बनवाने के चक्कर में जितेंद्र दिल्ली गए हुए थे, इसी दौरान यह घटना हुई।

 

नवंबर 2022 में बिजरौल से हुई थी शादी
पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वर्षा निवासी बिजरौल से उसकी शादी चार नवंबर 2022 को हुई थी। वर्षा बीएससी पास थी। शादी के कुछ दिनों बाद से ही झगड़ा होना शुरू हो गया था। वर्षा किसी भी चीज को लेकर जिद करती थी और इसलिए भी उनका झगड़ा हो जाता था। वह केवल पत्नी को मारता तो उसकी मां पर भी मुकदमा हो जाता और उसकी मां को भी जेल जाना पड़ता।

ताने देने के कारण की हत्या
एसपी अर्पित विजयवर्गीय ने बताया कि मनीष का उपचार कराने के बाद पूछताछ की गई तो उसने हत्या की बात कबूल की। एसपी के अनुसार उसने बताया कि उसकी पत्नी व मां के बीच आए दिन झगड़ा होता था। इसके बाद मां उसको ताने देती थी और कई बार पत्नी के साथ भी झगड़ा होता था। मां व पत्नी का मंगलवार सुबह भी झगड़ा हुआ था।

इस कारण ही उसने पहले पत्नी की छत पर कमरे में हत्या की और उसके बाद नीचे आकर मां की हत्या कर दी।

Related Articles

Back to top button