93000 गेस्ट फैकल्टी की निकली भर्ती, जानकारी के लिये पढ़े पूरी खबर

विद्यालयों में शिक्षक के खाली पदों के लिए आज से आवेदन कर सकते हैं। विद्या सम्बल योजना के तहत इस गेस्ट फैकल्टी भर्ती के लिए 4 नवंबर तक आवेदन किया जा सकता है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. राजस्थान सरकार के प्रारंभिक एवं माध्यमिक शिक्षा विभाग के तहत विद्यालयों में शिक्षक के खाली पदों के लिए आज से आवेदन कर सकते हैं। विद्या सम्बल योजना के तहत इस गेस्ट फैकल्टी भर्ती के लिए 4 नवंबर तक आवेदन किया जा सकता है। आवेदन के लिए उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट education.rajasthan.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। राज्य के विभिन्न जिलों में स्थित विद्यालयों में कुल 93000 गैस्ट फेकल्टी की भर्ती की जाएगी। विभिन्न विषयों के लिए व्याख्याता, सीनियर टीचर, अध्यापक लेवल-2, अध्यापक लेवल-1, प्रयोगशाला सहायक और शारीरिक शिक्षा शिक्षक (पीटीआई) की वैकेंसी है।

जयपुर जिले में स्कूलों में खाली पड़े 4038 पदों पर इस योजना के तहत शिक्षकों को लगाया जाएगा। इसमें प्रारंभिक शिक्षा के 1896 और माध्यमिक शिक्षा के 2142 पद शामिल हैं।

कितना होगा मानदेय

विद्या सम्बल योजना के तहत भर्ती गेस्ट फैकल्टी को पदवार प्रति घण्टा (60 मिनट) के अनुसार मानदेय दिया जाएगा। अध्यापक लेवल प्रथम, लेवल द्वितीय, प्रयोगशाला सहायक एवं शारीरिक शिक्षा शिक्षक को 300 रुपए प्रति घंटा एवं 21 हजार रुपए अधिकतम मासिक मानदेय दिया जाएगा। वहीं सीनियर टीचर को कक्षा 9 से 10 के लिए 350 रुपए प्रति घंटा एवं 25 हजार रुपए अधिकतम मासिक मानदेय तथा प्राध्यापक को कक्षा 11 से 12 के लिए 400 रुपए प्रति घण्टा एवं 30 हजार रुपए अधिकतम मासिक मानदेय देय होगा।

– प्राप्त आवेदनों की सूची विद्यालयों द्वारा 5 नवंबर को प्रकाशित की जाएगी।
– मेरिट लिस्ट 7 नंवबर तक जारी होगी, जिस पर 9 नवंबर को आपत्तियां आमंत्रित की जाएंगी।
– आवेदनों और दस्तावेजों की स्कूल द्वारा जांच की जाएगी। आवेदनों की दस्तावेज जांच के बाद अस्थाई वरीयता सूची जारी की जाएगी।
– 9 नवंबर तक अस्थाई वरीयता सूची पर आपत्ति मांगने के बाद 10 नवम्बर को अंतिम वरिष्ठता सूची जारी की जाएगी।
– 11 नवम्बर को डॉक्यूमेंट्स की जांच के बाद 12 नवंबर को चयनित शिक्षकों के नियुक्ति आदेश जारी किए जाएंगे और 19 नवंबर तक उन्हें कार्य ग्रहण करना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button