राकेश टिकैत बोले किसान मुकदमे के लिए तैयार, फसल की रखवाली भी जरूरी

स्टार एक्सप्रेस/ संवाददाता

.गलत करते होंगे तभी पीएफआई हुआ बैन: टिकैत

.देश में बड़ा किसान आंदोलन की कही बात

बहराइच। किसान नेता राकेश टिकैत शुक्रवार को श्रावस्ती जनपद जाते समय बहराइच में कई स्थानों पर रुके।उन्होंने कहा कि अब देश में एक बड़ा किसान आंदोलन होगा। इसका मुख्य उद्देश्य किसानों की समस्या है। राकेश ने कहा कि सरकार ने अगर पीएफआई पर बैन लगाया तो जरूर बेहतरी के लिए लगाया होगा। धान खरीद में एमएसपी कानून लगाए जाने का विरोध किया।

श्रावस्ती में शुक्रवार को किसान नेता राकेश टिकैत की किसान महा पंचायत है। किसान नेता लखनऊ से होते बहराइच सीमा पर जरवल में पहुंचे। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि सरकार नुकीले तार लगाने पर मुकदमा दर्ज कराने का कानून बना चुकी है। तो फसल की रखवाली और खेती कौन करेगा। इसके लिए किसान मुकदमा झेलने को तैयार है। किसान नेता इसके बाद जिला वह जिला मुख्यालय कलेक्ट्रेट के निकट पहुंचे। यहां पर पत्रकार वार्ता के दौरान किसान नेता ने कहा कि सरकार ने पीएफआई पर बैन लगाया है तो कुछ अच्छे के लिए लगाया होगा।

शायद पीएफआई गलत कर रहा हो। एक सवाल के बारे में कहा कि गन्ना भुगतान न होने पर आंदोलन किया जाएगा। राकेश ने कहा कि देश में एक बड़े आंदोलन की तैयारी चल रही है। दिल्ली में अभी आंदोलन नहीं किया जायेगा। राकेश टिकैत ने कहा कि राहुल गांधी पैदल यात्रा कर रहे हैं। अच्छी बात है। इनको यात्रा करनी चाहिए। फिर बोले कि सभी बस को सड़क पर लाकर यात्रा करनी चाहिए। उन्होंने धान खरीद में एमएसपी कानून लगाए जाने का विरोध किया।

एक पार्टी करना चाहती है राज

राकेश टिकैत ने कहा कि चुनाव ईमानदारी से नहीं जीते जा रहे हैं। एक पार्टी ही देश में राज करना चाहती है। इसलिए वह अन्य पार्टियों को दबाने में लगी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button