Raibarely News: 5 मिनट में पढ़े रायबरेली की 3 टॉप खबरे

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

नगर पंचायत चुनाव को लेकर  एसडीएम ने किया बूथों का निरीक्षण

ऊँचाहार, रायबरेली। नगर पंचायत चुनाव को लेकर सोमवार को एसडीएम तथा प्रशिक्षु एसडीएम, तहसीलदार, अधिशासी अधिकारी ने विद्यालयों के बूथों पर जागर व्यवस्थाएं देखी। इस दौरान खामियों को दुरुस्त करने के लिए नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

एसडीएम सिद्धार्थ चौधरी ने सोमवार को प्रशिक्षु एसडीएम शिखा संखवार, तहसीलदार अजय कुमार गुप्ता, नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी निखिलेश कुमार मिश्र तथा कोतवाल बालेंदु गौतम के साथ राजकीय महाविद्यालय समेत सभी विद्यालयों में बनाए जाने वाले पोलिंग बूथों का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी। इस दौरान बिजली, पानी, कमरों की छतों में लगे पंखों समेत खिड़कियों की व्यवस्थाएं देखी। राजकीय अंबेडकर महाविद्यालय में तीन बूथों पर विकलांगों के लिए रैंप नहीं बने थे।

जिसे नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी को तत्काल रैंप बनवाने के निर्देश दिए। एसडीएम सिद्धार्थ चौधरी ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय मुस्तफाबाद में चार, पूर्व माध्यमिक विद्यालय मुस्तफाबाद में चार, नवीन पूर्व माध्यमिक विद्यालय में एक तथा राजकीय अंबेडकर महाविद्यालय में पांच पोलिंग बूथ बनाए जाएंगे। राजकीय अंबेडकर महाविद्यालय में तीन बूथों पर रैंप नहीं बने हैं। जिसे अधिशासी अधिकारी को तत्काल बनवाए जाने के निर्देश दिए हैं।

धारदार हथियार के साथ गिरफ्तार कर भेजा जेल

ऊँचाहार, रायबरेली। छिपिया मजरे इटौरा बुजुर्ग निवासी युवक को पुलिस ने धारदार हथियार के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा है।
गांव निवासी उमलेश रविवार की देर शाम रामपुरी चाकू लेकर घूम रहा था। मुखबिर की सूचना पर दरोगा सचिन शर्मा ने उसे सेमरी रनापुर गांव के पास पकड़कर लिया। और कोतवाली ले आए।इस बाबत कोतवाल बालेंदु गौतम ने बताया कि युवक पर संबंधित धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर जेल भेजा गया है।

स्नान करने गया किशोर गंगा नदी में डूबा, मौत

ऊँचाहार, रायबरेली। पूरे तीर खरौली घाट पर दोस्तों के साथ स्नान करने गया किशोर गंगा नदी में डूब गया, आसपास मौजूद नाविकों ने उसे बाहर निकाला और जानकारी परिजनों को दी, सूचना पर पहुंचे परिजनों की मदद से उसे सीएचसी लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया, सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है, वहीं इस घटना से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

क्षेत्र के नरवापार मजरे ऊँचाहार देहात गाँव निवासी रामसजीवन का पुत्र सिद्धांत 15 वर्ष सोमवार की दोपहर बाद गांव के ही कुछ दोस्तों के साथ पूरे तीर खरौली घाट पर स्नान करने गया था,तभी नहाते वक्त वो गहरे पानी में जाने के कारण वो डूबने लगा, साथी दोस्तों के चीख पुकार मचाने पर वहां मौजूद नाविकों ने उसे नदी में कूदकर बाहर निकाला,और जानकारी परिजनों को दी गई, मौके पर पहुंचे परिजनों द्वारा उसे आनन फानन सीएचसी पहुंचाया ,जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया, सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है। मृतक सिद्धांत तीन बहनों में अकेला था, इस घटना से माँ सावित्री व पिता रामसजीवन का रोरोकर बुरा हाल है।

इस बाबत सीएचसी अधीक्षक डॉ मनोज कुमार शुक्ल ने बताया कि किशोर को मृत अवस्था में सीएचसी लाया गया था। जबकि इस बाबत कोतवाल बालेन्दु गौतम ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा गया है, विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Related Articles

Back to top button