Raibarely News: 2 मिनट में पढ़े रायबरेली की 3 टॉप खबरे

प्रदेश स्तरीय मैराथन में स्वर्ण पदक हासिल कर बढ़ाया जिले का मान

स्टार एक्सप्रेस/ संवाददाता

 

महराजगंज रायबरेली। कस्बे के स्वदेश सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज के छात्र ने प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में लंबी कूद,100 मीटर दौड़ एवं 10 किलोमीटर की मैराथन दौड़ प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल कर क्षेत्र सहित जिले का गौरव बढ़ाया है। इस उपलब्धि पर विद्यालय परिवार द्वारा सम्मान समारोह का आयोजन कर छात्र योगेश को खेल गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया।

क्षेत्र के अजीजगंज मजरे बावन बुजुर्ग बल्ला गांव निवासी योगेश स्वदेश सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में इंटर के छात्र हैं।पढ़ाई के साथ ही खेल कूद में विशेष रुचि होने के चलते विद्यालय के प्रधानाचार्य वीरेन्द्र वर्मा व अध्यापकों द्वारा उसे शिक्षा के साथ ही खेल कूद में भी प्रोत्साहित किया गया।

इसी का नतीजा रहा कि लखनऊ में गत सप्ताह आयोजित ओपन मैराथन प्रतियोगिता में छात्र योगेश ने तीन -तीन स्वर्ण पदक हासिल किया। स्वर्ण पदक हासिल करने पर विद्यालय परिवार द्वारा मंगलवार की प्रार्थना बेला में कार्यक्रम का आयोजन कर योगेश को खेल गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला सहसंघ चालक डीबी सिंह ने राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में चयन पर योगेश को बधाई देते हुए छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि असफलता से मत घबराओ, स्वयं पर दृढ़ विश्वास रखते हुए आगे बढ़ो सफलता अवश्य मिलेगी। प्रधानाचार्य वीरेन्द्र वर्मा ने कहा कि ज्ञान, चरित्र व अनुशासन की त्रिवेणी से ही शिक्षा का तीर्थराज प्रयाग बनता है।समय का सदुपयोग एवं जो भी कार्य करो उसे पूरी निष्ठा व इमानदारी से करो तभी सफलता मिलेगी।

सम्मान समारोह के दौरान प्रतिष्ठित व्यवसाई प्रभात जायसवाल उर्फ बन्नू ने छात्र योगेश को 21 सौ की नकद धनराशि देकर सम्मानित किया।इस अवसर पर जिला कुटुंब प्रबोधन प्रमुख रमेश अवस्थी, राकेश मिश्रा व अन्य अध्यापक सहित छात्र-छात्राएं एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

महिला ने परिवारीजनों पर लगाया मारपीट कर घर से भगाने का आरोप

 

ऊँचाहार, रायबरेली। छिपिया गाँव निवासी महिला ने परिवारीजनों पर मारपीट कर घर से भगाने का आरोप लगाते हुए, कोतवाली में मामले की तहरीर दी है।गाँव निवासी अंजू सिंह का कहना है कि उसके जेठ द्वारा उसे लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है और आरोप है कि मंगलवार को उसे मारपीट कर घर से भगा दिया है, पीड़िता ने कोतवाली में तहरीर देकर गुहार लगाई है।कोतवाल बालेन्दु गौतम ने बताया कि तहरीर मिली है, जांच कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

अज्ञात कारणों के चलते घर में लगी आग, गृहस्थी जलकर खाक

 

ऊँचाहार, रायबरेली। मंगलवार की दोपहर बाद छिपिया गांव में अज्ञात कारणों के चलते एक घर में आग लग गई, ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया, लेकिन हजारों कीमत की गृहस्थी जलकर खाक हो गई।

गाँव निवासी महेंद्र कुमार सिंह के कच्चे घर में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई, ग्रामीणों ने आग बुझाने का भरसक प्रयास किया लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका, जिसके बाद सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया ,लेकिन तब तक हजारों कीमत की गृहस्थी जलकर राख हो चुकी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button