Raibarely News: 2 मिनट में पढ़े रायबरेली की 2 टॉप खबरे

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

जमीनी विवाद में खूनी संघर्ष के बाद युवक की मौत, तीन अन्य घायल

ऊँचाहार, रायबरेली। कोतवाली क्षेत्र के कनकपुर मजरे कंदरावां गांव में दो पक्षों के बीच हुए जमीनी विवाद में जमकर मारपीट हो गई घटना में एक युवक की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य लोग घायल हो गये, जिसमें गम्भीर रूप से घायल महिला को सीएचसी से प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया है, सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है और मामले की छानबीन कर रही है।

गाँव निवासी समरजीत सिंह ने अपनी बहन राजरानी को गांव में ही जमीन दी है, जिस पर वो आवास का निर्माण करवा रही थी,लेकिन ससुराल में ही रह रहे पड़ोसी बिंदाबख्स सिंह उक्त जमीन को अपने हिस्से की बताकर विवाद कर रहे थे, इसी बात को लेकर बुधवार की दोपहर बाद दोनों पक्षों में कहासुनी के बाद जमकर मारपीट हो गई और दोनों पक्षों में जमकर लाठी डंडे चले, घटना में एक पक्ष से राजरानी का बेटा आशु सिंह 26 वर्ष, समरजीत सिंह 40 वर्ष व समरजीत का बेटा अनुज सिंह 22 वर्ष घायल हुए, जबकि दूसरे पक्ष से बिंदाबख्श की पत्नी मालती सिंह 45 वर्ष घायल हो गई,सूचना पर पहुंची पुलिस द्वारा सभी घायलों को एम्बुलेंस की मदद से सीएचसी पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने आशु को मृत घोषित कर दिया, जबकि मालती को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया है, घटना की सूचना पर सीओ रामकिशोर सिंह ,कोतवाल बालेन्दु गौतम मौके पर पहुंचे और घटना के बारे में जानकारी हासिल की, जिसके बाद पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा गया है,वहीं एक पक्ष से राजरानी ने तीन लोगों के विरुद्ध मामले की तहरीर दी है।

सीएचसी अधीक्षक डॉ मनोज कुमार शुक्ल ने बताया कि एक युवक को मृत अवस्था में सीएचसी लाया गया था, जबकि तीन अन्य घायलों में एक महिला को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया है। इस बाबत सीओ रामकिशोर सिंह ने बताया कि राजरानी की तहरीर पर अनूप सिंह, मालती सिंह व बिंदाबख्श सिंह के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

 

परिजनों का आरोप चिकित्सक की लापरवाही से हुई प्रसूता की मौत, हंगामा

ऊँचाहार, रायबरेली। प्रसव के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आई एक प्रसूता की प्रसव के बाद मौत हो गई है। मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा काटा है। परिजनों का आरोप है कि चिकित्सक की लापरवाही से प्रसूता की मौत हुई है।
क्षेत्र के गांव खोजनपुर आईटीआई कालेज के पास निवासी अनुज कुमार की पत्नी निशा (32 वर्ष) को प्रसव पीड़ा होने पर मंगलवार की शाम को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था। बताया जाता है कि प्रातः काल 3:15 बजे प्रसूता ने एक बेटी को जन्म दिया। यह उसका चौथा बच्चा था। प्रसव के बाद प्रसूता को वार्ड में भर्ती करा दिया गया। बुधवार की सुबह करीब 8 बजे उसकी अस्पताल में मौत हो गई ।मौत के बाद प्रसूता के परिजनों में कोहराम मच गया।

परिजनों का आरोप है कि प्रसव के बाद लगातार रक्तस्राव हो रहा था और चिकित्सकों ने उसकी देखभाल नहीं की। चिकित्सकों की लापरवाही और अधिक खून बह जाने के कारण प्रसूता की मौत हुई है । सीएससी अधीक्षक डॉ मनोज शुक्ला ने बताया कि प्रसूता का सुरक्षित प्रसव कराया गया था । वह सामान्य अवस्था में थी। ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टाफ उसकी निगरानी कर रहे थे। मौत के कारणों का पता लगाया जा रहा है। उधर अस्पताल में प्रसूता की मौत के बाद गांव के प्रधान प्रतिनिधि सुधीर गुप्ता भी अस्पताल पहुंचे और उन्होंने चिकित्सकों से बातचीत भी की है। मामले में कोई लिखित शिकायत नहीं की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button