Raibarely News: आम जनता को मौत के मुंह में डाल रहे डग्गामार वाहन,

कुछ दिन पूर्व बिक्रम दुर्घटना में एक दर्जन से अधिक लोग हुये थे घायल

राजेश मिश्रा / स्टार एक्सप्रेस


महराजगंज, रायबरेली। सीएम का आदेश हो चाहे पीएम का किंतु इन डग्गामार वाहन चालकों और स्टैण्ड पर हो रही अवैध वसूली पर इसका प्रभाव पड़ता नही नजर आ रहा। क्योंकि शासन के सख्त निर्देश के बाद भी स्टैंडो की धन उगाही बदस्तूर जारी है। जिसके चलते ये डग्गामार वाहन चार के स्थान पर 15 सवारी भर कर जहां अपनी जेबें गरम कर रहे है वहीं आम जनता को मौत के मुंह में डाल रहे हैं। पिछले कुछ दिनों पहले हुए रोड हादसा को नजरअंदाज करते हुए प्रशासन डग्गामार वाहन व बैटरी चालित रिक्शा चालकों को खुली छूट दिए हुए हैं।

तभी ये सब नियम कानून को ठेंगा दिखा कर रोड पर ओवर लोड दौड़ रहे है।इन्हे न तो पुलिस का भय है और न ही आरटीओ का। आश्चर्य तो तब होता है जब बैटरी चालित रिक्सा जिसमें चार सवारी का परमिट होता है वो बीस बीस सवारी भर कर रोड पर दौड़ रहे है किंतु इन पर कोई अंकुश लगाने वाला नहीं है। आखिर क्यों? कहीं इसका कारण मिलने वाला सुविधा शुल्क तो नही? अभी कुछ दिन पहले एक बिक्रम दुर्घटना में सात के स्थान पर 12 सवारी चोट खाई थी।

इसके बाद भी पुलिस प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा। यही कारण है की ये चालक निडर होकर सड़क पर परमिट से ज्यादा सवारी भरकर दौड़ रहे हैं। अब इसे प्रशासन की लापरवाही कहें या सुविधा शुल्क की मेहरबानी। महराजगंज कस्बा स्थित हैदरगढ़ व इन्हौना, मार्ग पर चलने वाले डग्गामार वाहन व ई रिक्शा पर परमिट से अधिक सवारी तो बैठती ही है ये इतने निडर है की छत के ऊपर तक सवारी बैठा लेते है। आज एक ई रिक्शा की फोटो कैमरे में कैद हुई है। जोकि स्थानीय प्रशासन व परिवहन विभाग के लिए एक जीता जागता प्रमाण है।

Related Articles

Back to top button