राहुल गांधी न नर्मदा में स्नान करेंगे और न जाएंगे महू, जानिये क्या है कांग्रेस का प्लान

स्टार एक्सप्रेस  

डेस्क. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 20 नवंबर को मध्य प्रदेश में दाखिल होने वाली है। लेकिन अब राहुल यहां न तो नर्मदा में स्नान करेंगे न ही महू में अंबेडकर स्मारक जाएंगे। इस यात्रा को लेकर एमपी कांग्रेस की तरफ से कई सुझाव तैयार किए गए थे। कांग्रेस नेताओं के मुताबिक राहुल गांधी मध्य प्रदेश की यात्रा के दौरान नर्मदा-शिप्रा नदी में डुबकी लगाने वाले थे। अंबेडकर स्मारक जाने का भी कार्यक्रम तय हुआ था। लेकिन टीम राहुल ने एमपी कांग्रेस के सभी सुझावों को खारिज कर दिया है।

मध्य प्रदेश में राहुल गांधी की यात्रा के प्रभारी पीसी शर्मा का कहना है यह सब प्रस्तावित कार्यक्रम थे। अभी कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है अभी तक जो कार्यक्रम मिला है, उसके मुताबिक राहुल गांधी 20 नवंबर को मध्यप्रदेश में दाखिल होंगे और 3 दिसंबर तक रहेंगे. इस दौरान राहुल गांधी उज्जैन में महाकाल के दर्शन करेंगे और जनसभा को भी संबोधित करेंगे. बाकी उनका क्या कार्यक्रम होगा यह राहुल गांधी की टीम तय कर रही है।

राहुल गांधी की टीम अभी सभी रूट पर रेकी कर रही है, उसके बाद फाइनल रूट मेप तैयार होगा। राहुल गांधी के यात्रा के दौरान नर्मदा नदी के स्नान पर यात्रा प्रभारी पीसी शर्मा ने कहा राहुल गांधी किस रूट से होकर गुजरेंगे वहां पर नर्मदा नदी पड़ेगी तब राहुल गांधी वहां पूजा-अर्चना जरूर करेंगे लेकिन वह स्नान करेंगे कि नहीं अभी यह तय नहीं है।

बीजेपी नेता ने कांग्रेस पर कसा तंज

वहीं राहुल गांधी की यात्रा के दौरान नर्मदा नदी में डुबकी लगाने का कार्यक्रम स्थगित होने पर बीजेपी तंज कस रही है। प्रदेश के मंत्री विश्वास सारंग ने कहा अजब-गजब कांग्रेस है, कांग्रेस में पता नहीं है कि कौन यात्रा निकाल रहा है। प्रभारी कौन है, कार्यक्रम कौन तय कर रहा है। राहुल गांधी डुबकी लगाएंगे नहीं लगाएंगे यह भी तय नहीं हो पा रहा है। समस्या यह है कि कांग्रेस को पता नहीं है कि राहुल गांधी यात्रा निकाल रहे हैं। राहुल गांधी डिप्रेशन के शिकार हैं और यही कारण है कि वह दौड़ रहे है और अपने आप को हंटर मार रहे हैं।

राहुल गांधी की टीम तय करेगी कि दौरा कैसा होगा

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जोर-शोर के साथ निकाली जा रही है। इस यात्रा के अगले चरण में 20 नवंबर से प्रदेश में यात्रा की शुरुआत होगी। कांग्रेस ने प्रचार किया गया था कि राहुल गांधी मध्य प्रदेश की यात्रा के दौरान नर्मदा में स्नान करेंगे। लेकिन अब एमपी कांग्रेस के सुझाव जब सुझाव तक सीमित रह कर रहे हैं। राहुल गांधी की ही टीम तय करेगी कैंप यात्रा के दौरान राहुल गांधी का दौरा कैसा होगा और वह कौन से धार्मिक स्थल पर जाएंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button