Petrol Price Today: डीजल-पेट्रोल की कीमतें बिहार से दिल्ली तक देशभर में क्या हैं?

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में आज IOCL के मुताबिक एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और एक लीटर डीजल का भाव 89.62 रुपये पर ही टिका है राष्ट्रीय बाजार में लंबे समय से पेट्रोल और डीजल के भाव स्थिर हैं जबकि कच्चे तेल के रेट में उतार-चढ़ाव जारी है।

Oil Price in India: अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार उतार-चढ़ाव जारी है लेकिन इसके बाद भी भारत में लंबे समय से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है देश में 22 मई से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है पिछले साल 22 मई को केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले उत्पाद शुल्क (Excise Duty) में कमी की थी इसके बाद से भारत में तेल की कीमतों में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है आइये जानते आज अलग-अलग इलाकों में क्या है तेल की कीमतें

 

अंतरराष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड 84.38 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई क्रूड 77.73 डॉलर प्रति बैरल है वहीं  IOCL के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में आज (गुरुवार) को भी एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और एक लीटर डीजल का भाव 89.62 रुपये पर ही टिका है.  इसके साथ ही देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें, तो यहां पेट्रोल 106.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है. इसके अलावा चेन्नई में पेट्रोल का भाव 102.63 रुपये प्रति लीटरऔर डीजल का भाव 94.24 रुपये प्रति लीटर पर ही टिका हुआ है. वहीं, कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये प्रति लीटर और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है

NCR में क्या हैं

सरकारी कंपनियों द्वारा जारी की गई नई कीमतों के मुताबिक, नोएडा में पेट्रोल की कीमत 96.79 रुपये और डीजल 89.96 रुपये प्रति लीटर है. इसके अलावा गाजियाबाद में पेट्रोल 96.58 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है और डीजल की कीमत 89.75 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है वहीं, गुरुग्राम में पेट्रोल की कीमत 97.18 रुपये और डीजल 90.05 रुपये प्रति लीटर है।

SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत चेक करें

SMS से ऐसे चेक करें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल का भाव राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के कारण विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती आप एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजन होगा. अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

Related Articles

Back to top button