OnePlus यूजर्स फ्री में बदलवा सकते हैं अपने स्मार्टफोन की बैटरी, पढ़े पूरी खबर उठाएं लाभ

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : स्मार्टफोन कंपनी वनप्लस हमेशा एक “आउट ऑफ द कर्व” ब्रांड के रूप में काम करती है। हाल ही में Reddit की एक रिपोर्ट सामने आई है जिसके मुताबिक वनप्लस भारत में वनप्लस 3, वनप्लस 3टी, वनप्लस 5, वनप्लस 5टी, वनप्लस 6 और वनप्लस 6टी फोन के लिए फ्री बैटरी रिप्लेसमेंट ऑफर कर रहा है। जबकि इस पर कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

 

 

रेडिट उपयोगकर्ता ने अपनी वनप्लस 5T बैटरी को मुफ्त में बदलवाया है बस उन्हें 473 रुपये का लेबर चार्ज का भुगतान करना पड़ा। माना जा रहा है कि कंपनी का इस प्रोग्राम को चलाने कारण स्पष्ट रूप से स्टॉक में इन मॉडलों के लिए बड़ी संख्या में अतिरिक्त बैटरी होना होगा और कंपनी इसके बैटरी स्टॉक को खत्म करने की कोशिश कर रही है। इसे साफ करने की कोशिश कर रही है।

 

 

 

पोस्ट के अनुसार, जब आप भारत में किसी भी आधिकारिक वनप्लस स्टोर में जाते हैं तो आप मुफ्त बैटरी रिप्लेसमेंट सेवा का दावा कर सकते हैं। यह कूरियर पिकअप के लिए लागू नहीं होता है, जिसकी लागत अतिरिक्त होती है। रेडिट उपयोगकर्ता के अनुसार, वनप्लस इन बैटरियों को ट्रान्सफर करने की उम्मीद नहीं कर रहा है क्योंकि ये कुछ साल पुरानी हैं, यही वजह है कि यह मुफ्त बैटरी रिप्लेसमेंट की पेशकश करके स्टॉक को खाली करने की उम्मीद करता है।

 

 

 

 

रेडिट पर यूजर का दावा है कि बैटरी रिप्लेसमेंट फ्री है। उपयोगकर्ताओं को labor charge का भुगतान करना होगा जो मामूली हैं और डिवाइस से डिवाइस में भिन्न हैं।

 

 

 

पोस्ट के अनुसार, वनप्लस डिवाइस के मालिक अपने नजदीकी वनप्लस सर्विस सेंटर पर जाकर बैटरी बदलवा सकते हैं। जाहिरा तौर पर इसे कूरियर पिकअप के माध्यम से करना संभव नहीं है।

 

 

 

यदि आप बैटरी से संबंधित किसी समस्या का सामना नहीं कर रहे हैं तो भी क्या आप अपनी बैटरी बदलवा सकते हैं?
हां, तो रेडिट पर पोस्ट का दावा है। उपयोगकर्ता के अनुसार, यह कार्यक्रम केवल उन उपयोगकर्ताओं तक ही सीमित नहीं है, जो अपने OnePlus 3, OnePlus 5, OnePlus 5T, OnePlus 6 और OnePlus 6T हैंडसेट के साथ बैटरी की समस्या का सामना कर रहे हैं।

 

 

>> वनप्लस 3 भारत में जून 2016 में 3000mAh बैटरी के साथ लॉन्च हुआ था।
>> OnePlus 3T दिसंबर 2016 में 3400mAh की बैटरी के साथ आया।
>> जून 2017 में वनप्लस 5 3300 एमएएच और नवंबर 2017 में OnePlus 5T फोन 3300mAh की बैटरी के साथ पेश हुए।
>> OnePlus 6 और OnePlus 6T को मई 2018 और अक्टूबर 2018 में क्रमशः 3300mAh बैटरी और 3700mAh बैटरी के साथ लॉन्च किया गया।

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button