यूपी पॉलिटेक्निक के लिए अब इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई

उत्तर प्रदेश ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर पॉलिटेक्निक के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी गई है। जानिए अब किस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई।

 स्टार एक्सप्रेस 

डेस्क. ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल उत्तर प्रदेश ने उत्तर प्रदेश ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर पॉलिटेक्निक परीक्षा 2022 के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट आगे बढ़ा दी है। वे कैंडिडेट्स जो किसी कारण से अभी तक यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा के लिए अप्लाई न कर पाएं हों वे अब बढ़ी हुई लास्ट डेट का फायदा उठा सकते हैं। जेईईसीयूपी ने यूपीजेईई परीक्षा के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 30 अप्रैल 2022 कर दी है।

 

इन वेबसाइट्स पर करें अप्लाई –

वे कैंडिडेट्स जो यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा 2022 के लिए अप्लाई करना चाहते हों, वे इन वेबसाइट्स पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। अंतिम तारीख के पहले इन वेबसाइट्स पर करें अप्लाई – jeecup.nic.in, jeecup.admissions.nic.in

बता दें कि पहले यूपीजेईई परीक्षा 2022 के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 17 अप्रैल थी जिसे बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दिया गया है। रजिस्ट्रेशन 15 फरवरी को शुरू हुए थे।

ये है एग्जाम डेट और एप्लीकेशन फीस –

नोटिस में दी जानकारी के अनुसार यूपीजेईई परीक्षा 2022 का आयोजन 6 से 10 जून 2022 के बीच किया जाएगा। जहां तक एप्लीकेशन फीस की बात है तो सामान्य श्रेणी के कैंडिडेट्स को आवेदन के लिए 300 रुपए शुल्क देना होगा, जबकि आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स को शुल्क के रूप में 200 रुपए देने होंगे।

अन्य जरूरी तारीखें –

शेड्यूल के मुताबिक यूपीजेईई परीक्षा की आंसर-की 13 जून 2022 के दिन रिलीज की जाएगी और रिजल्ट 17 जून 2022 को घोषित होंगे. इसके साथ ही काउंसलिंग की प्रक्रिया 20 जून से 15 अगस्त के बीच चलेगी। नया सेशन यानी 2022—23 की शुरुआत 01 अगस्त से हो जाएगी। ये ध्यान रहे कि इन तारीखों में बदलाव संभव है. ताजा अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button