लखनऊ में पुलिस के साथ एनकाउंटर में मारा गया बदमाश राहुल सिंह

लखनऊ उत्तरी की एडिशनल डिप्टी कमिश्नर प्राची सिंह ने बताया, "जब पुलिस ने राहुल सिंह को रुकने और आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, तो उसने पुलिस टीम पर गोलियां चला दीं।

स्टार एक्सप्रेस 

लखनऊ. यूपी की राजधानी लखनऊ में एक एनकाउंटर में पुलिस ने खूंखार बदमाश राहुल सिंह (Rahul Singh) को मार गिराया है। राहुल सिंह पर 12 आपराधिक मामले दर्ज थे. वहीं उसपर एक लाख रुपये का इनाम भी रखा गया था. बाराबंकी, सीतापुर, रायबरेली और शाहजहांपुर जिला पुलिस को भी राहुल सिंह की तलाश थी। बताया जा रहा है कि एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की एक टीम ने हसनगंज बंधा रोड के पास उसे रोकने की कोशिश की, जिसके बाद मुठभेड़ हुई। इस दौरान राहुल सिंह बिना नंबर के मोटरसाइकिल से जा रहा था।

लखनऊ उत्तरी की एडिशनल डिप्टी पुलिस कमिश्नर प्राची सिंह ने बताया, “जब पुलिस ने राहुल सिंह को रुकने और आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, तो उसने पुलिस टीम पर गोलियां चला दीं, जवाबी फायरिंग में उसे गोली लगी, जिसके बाद अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।” वहीं अलीगंज के असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर सैयद अली अब्बास ने बताया कि राहुल अलीगंज की एक ज्वेलरी की दुकान में 50 लाख रुपये की दिनदहाड़े लूट में वांछित था, जिसमें गार्ड की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

2010 से लूट और हत्या की कोशिश के कई मामले हैं दर्ज

साथ ही आशियाना लूट मामले में भी नामजद था, जिसमें जौहरी के बेटे को बंदूक की नोक पर बंधक बनाकर 40 लाख रुपये की लूट को अंजाम दिया गया था। असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर ने बताया कि राहुल पर 2010 से लेकर अब तक लखनऊ में लूट और हत्या के प्रयास के कई मामले दर्ज हैं। पुलिस ने उसके पास से पिस्टल और कई जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

 

Related Articles

Back to top button