इस तरीके से बनाएं टेस्टी चीज़ कॉर्न ग्रिल्ड सैंडविच, जानिये बनाने का तरीका

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. चीज़ कॉर्न ग्रिल्ड सैंडविच रेसिपी (Cheese Corn Grilled Sandwich Recipe): चीज़ कॉर्न सैंडविच का नाम सुनते ही बच्चों के साथ ही बड़ों के मुंह में भी पानी आ ही जाता है। चीज और कॉर्न से तैयार होने वाला ये ग्रिल्ड सैंडविच स्वाद में लाजवाब है। ब्रेकफास्ट में या फिर दिन में स्नैक्स के तौर पर चीज़ कॉर्न ग्रिल्ड सैंडविच को काफी पसंद किया जाता है। आप भी अगर चीज़ कॉर्न सैंडविच का स्वाद पसंद करते हैं और मार्केट जैसा स्वाद घर पर ही चाहते हैं।

तो हम आपको चीज़ कॉर्न ग्रिल्ड सैंडविच बनाने की आसान रेसिपी बता रहे हैं। चीज़ कॉर्न ग्रिल्ड सैंडविच बनाने में ज्यादा वक्त नहीं लगता है और ये मुंह का ज़ायका बदलने के लिए एक परफेक्ट स्नैक्स भी है। कॉर्न और चीज़ की वजह से ये सैंडविच पौष्टिक भी होता जाता है। आइए जानते हैं चीज़ कॉर्न ग्रिल्ड सैंडविच बनाने का आसान तरीका।

चीज़ कॉर्न ग्रिल्ड सैंडविच बनाने के लिए सामग्री

प्रोसेस्ड चीज़ कद्दूकस – 1/4 कप
कॉर्न कद्दूकस – 1/2 कप
ब्रेड स्लाइस – 6
मक्खन – 3 टेबलस्पून
प्याज कटा – 1
शिमला मिर्च कटी – 1
टमाटर कटे – 1/4 कप
चीज़ कदद्कूस – 3 टेबलस्पून
सरसों पाउडर – 1/4 टी स्पून
नमक – स्वादानुसार

चीज़ कॉर्न ग्रिल्ड सैंडविच बनाने की विधि

चीज़ कॉर्न ग्रिल्ड सैंडविच बनाने के लिए प्याज, टमाटर, हरी मिर्च और शिमला मिर्च के बारीक-बारीक टुकड़े काट लें। इसके बाद चीज़ को कदूदकस कर लें. अब एक नॉनस्टिक पैन में मक्खन डालकर उसे मीडियम आंच पर गर्म करें। जब मक्खन पिघल जाए तो उसमें बारीक कटी प्याज, हरी मिर्च, शिमला मिर्च डालें और उन्हें 1 से 2 मिनट तक भूने लें।

ये भी पढ़े

नाश्ते में बनाएं फाइबर से भरपूर रवा उपमा, जानिये बनाने का तरीका

इसके बाद कॉर्न के दाने, टमाटर, चीज़, सरसों पाउडर और थोड़ा सा नमक डालकर मिक्स करें और पकाएं. इसके बाद गैस बंद कर दें और मिश्रण को एक बाउल में निकालकर अलग रख दें. अब सारी ब्रेड स्लाइस लें और उन पर 1-1 टी स्पून मक्खन डालकर चारों ओर फैला दें और एक तरफ रख दें. इसके बाद सैंडविच ग्रिलर को गर्म करें। जब ग्रिलर गर्म हो जाए तो ब्रेड स्लाइस को उसमें रखें. ध्यान रहे कि मक्खन वाली साइड नीचे की ओर हो।

अब ब्रेड स्लाइस पर कॉर्न का तैयार मिश्रण एक चम्मच डालें और फैला दें। इसके ऊपर कद्दूकस चीज और हरी मिर्च डाल दें. मिश्रण के ऊपर दूसरी ब्रेड स्लाइस रख दें, इसमें मक्खन वाली साइड ऊपर की ओर हो. इसके बाद सैंडविच ग्रिलर को बंद कर 5-7 मिनट तक गर्म करें। सैंडविच को क्रिस्पी और ब्राउन होने तक पकाएं। इसके बाद उन्हें एक प्लेट में निकाल लें. इसी तरह बाकी ब्रेड स्लाइस से भी सैंडविच तैयार कर लें। अब सैंडविच को बीच में से काटें और टमाटर सॉस या चटनी के साथ सर्व करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button