लंच में बनाएं हेल्दी कीटो लेमन चिकन, जानें बनाने का आसान तरीका

यह ऐसी स्वादिष्ट और आसान चिकन रेसिपी है, जिसे बिना ज्यादा मेहनत किए कुछ ही मिनटों में बनाया जा सकता है। चिकन में गुड फैट, ओमेगा 3 फैटी एसिड और अमीनो एसिड होते हैं, जो आपके वेट को कंट्रोल रखते हैं।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. क्या आप कीटो डाइट को फॉलो कर रहे हैं? लेकिन अक्सर कुछ स्वादिष्ट, स्वस्थ और कम कैलोरी के लिए तरसते हैं? अगर आपका जवाब हां है, तो यह रेसिपी आपके लिए है! यह ऐसी स्वादिष्ट और आसान चिकन रेसिपी है, जिसे बिना ज्यादा मेहनत किए कुछ ही मिनटों में बनाया जा सकता है। इस आसान चिकन डिश को बनाने के लिए आपको चिकन को मैरीनेट करने की जरूरत है, कुछ नींबू काट लें, मसाले डालें और ग्रिल/बेक करें। चिकन में गुड फैट, ओमेगा 3 फैटी एसिड और अमीनो एसिड होते हैं, जो आपके वेट को कंट्रोल रखते हैं। आइए, जानते हैं कैसे बनाएं यह रेसिपी-

कीटो लेमन चिकन रेसिपी बनाने के लिए सामग्री-

200 ग्राम चिकन
1 कप हंग कर्ड
आवश्यकता अनुसार नमक
1 मुट्ठी हरा धनिया
1 बड़ा चम्मच लहसुन का पेस्ट
2 बड़े चम्मच नींबू का रस
आवश्यकता अनुसार काली मिर्च
2 चम्मच मसाला पपरिका
1 बड़ा चम्मच मिक्स हर्ब्स
1 बड़ा चम्मच मक्खन

कीटो लेमन चिकन रेसिपी बनाने की विधि-

सबसे पहले चिकन को धोकर साफ कर लें। इसके बाद एक बड़े बाउल में नींबू का रस, दही, नमक, काली मिर्च और 1 टीस्पून लाल मिर्च डालकर अच्छी तरह फेंट लें। चिकन के टुकड़ों को काट लें और मिक्सचर के साथ टुकड़ों को कोट करें। इसके बाद चिकन और फ्रिज को कुछ देर के लिए मैरीनेट कर लें। एक पैन लें और उसमें 1 बड़ा चम्मच मक्खन और अदरक लहसुन का पेस्ट डालें। फिर मैरीनेट किया हुआ चिकन डालें और चलाते रहें। इसके बाद, बचे हुए मसालों के साथ पकवान को सीज करें, ढक्कन को ढक दें और इसे पकने दें। चिकन तैयार होने के बाद, आंच को कम कर दें और नींबू के स्लाइस और हरा धनिया डालें। गरमागरम परोसें।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button