लखनऊ: यात्रियों को एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म तक जाना होगा आसान, लिफ्ट और एस्केलेटम का होगा इंतजाम

चारबाग रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को अब कोई दिक्कत नहीं हो गी। चारबाग रेलवे स्टेशन पर दो फुट ओवर ब्रिज पर लिफ्ट और एस्केलेटर लगेगा। 

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. चारबाग रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों के लिए राहत की खबर है। यात्रियों को एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म जाने के लिए अब परेशान नहीं होना पड़ेगा। चारबाग में यात्रियों की सुविधा के लिए दो नए फुट ओवर ब्रिज पर लिफ्ट और दो से सात नंबर तक प्लेटफार्म पर स्वचलित सीढ़ियां यानी एस्केलेटर लगेगा।

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल ने लिफ्ट व एस्केलेटर की डिजाइन को मंजूरी दे दी है। अब स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर छह व सात पर इसका निर्माण कार्य भी शुरू हो गया है। यात्रियों को अगस्त में इसकी सुविधाएं मिलना शुरू हो जाएंगी।

ये भी पढ़े

28 और 29 मई को चलने वाली 1050 ट्रेनें कैंसिल, देखें पूरी लिस्ट

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के डीआरएम सुरेश कुमार सपरा ने बताया कि नए फुट ओवर ब्रिज पर आवागमन करने वाले यात्रियों को अब परेशानी नहीं होगी। नए फुट ओवर ब्रिज के सभी प्लेटफॉर्म पर लिफ्ट और एस्केलेटर की सुविधा होगी। खास बात यह है कि प्लेटफार्म पर आवागमन करने वाले बुजुर्ग व महिला यात्री के अलावा दिव्यांगजनों को परेशानी दूरी होगी।

सबसे पहले प्लेटफार्म छह व सात पर लिफ्ट और एस्केलेटर लगेगा

सबसे पहले प्लेटफार्म नंबर 6 और 7 पर लिफ्ट व एस्केलेटर को लगाया जाएगा। इसके लिए नक्शा पास हो गया है और प्लेटफार्म नंबर 6 और 7 बार काम भी शुरू हो गया है। जुलाई के अंत तक काम पूरा होगा और अगस्त में यात्रियों को लिफ्ट व एस्केलेटर की सुविधा मिलने लगेगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button