लखनऊ : टीबी अस्पताल में लगी आग, फाइलें, फर्नीचर और एसी जलकर खाक

लखनऊ के राजेंद्रनगर टीबी अस्पताल में आग लग गई। आग से फाइलें, फर्नीचर और एसी जलकर खाक हो गई। आग पर काबू पा लिया गया है पर मरीजों को बिना इलाज लौटना पड़ा।

 स्टार एक्सप्रेस 

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में राजेन्द्र नगर स्थित टीबी अस्पताल में शुक्रवार सुबह आग लग गई। अस्पताल के एक कमरे में आग लगने से वहां जरूरी फाइलें, फर्नीचर और एसी जलकर खाक हो गया। बताया जाता है कि शार्ट सर्किट से एसी चलने के दौरान आग लगी। दमकल ने आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया था।

राजेन्द्र नगर टीबी अस्पताल रोजाना की तरह शुक्रवार सुबह आठ बजे खुला। कर्मचारी ने लाइट, पंखे एसी सब खोल दिया। सफाई शुरू कर दी। कुछ देर बाद ही जिला क्षय रोग अधिकारी के कमरे के बगल वाले डीपीसी (डिस्ट्रिक प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर) के रूम के एसी में शार्ट सर्किट से आग लग गई।

ये भी पढ़े

रेलवे ने शुरू की नई सुविधा, अब लंबी लाइनों में लगने से मिलेगा छुटकारा

कुछ ही देर में पूरे कमरे में धुआं फैल गया। कर्मचारी ने दमकल के साथ अधिकारियों को सूचना दी। हजरतगंज फायर स्टेशन से दमकल ने पहुंचकर आग बुझाया। तब तक कमरे का एसी, फर्नीचर और जरूरी फाइलें जलकर खाक हो गईं। अस्पताल में ओपीडी पूरी तरह से प्रभावित हो गई। एक्सरे, जांच कराने और दवा लेने गए मरीजों को बिना इलाज के ही लौटना पड़ा।

Related Articles

Back to top button