Lucknow Corona Update: लखनऊ में बढ़ा कोरोना का प्रकोप, डॉक्टरों के अलावा कई गर्भवती महिलाएं हुई संक्रमित…

लखनऊ में मंगलवार को कोरोना के 2,173 नए मरीज मिले। इसके साथ ही एक मरीज की मौत भी हो गई। वहीं 3 हजार 7 मरीज रिकवर हुए। लखनऊ में फिलहाल 16 हजार 823 सक्रिय मरीज हैं। सोमवार को भी 2,716 केस मिले थे।

स्टार एक्सप्रेस 

लखनऊ. यूपी में मंगलवार को कोरोना के 14,803 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 20 हजार से ज्यादा लोग इस वायरस से रिकवर हुए। सबसे ज्यादा मामले लखनऊ से आए हैं, जहां 2,173 नए मरीज मिले। इसके साथ ही एक मरीज की मौत भी हो गई वहीं 3 हजार 7 मरीज रिकवर हुए।

लखनऊ में फिलहाल 16 हजार 823 सक्रिय मरीज हैं। इससे पहले सोमवार को भी लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी और दो अन्य जिला स्वास्थ्य अधिकारियों सहित 2,716 केस मिले थे।

 

सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल, एसीएमओ डॉ. आरवी सिंह और एसीएमओ डॉ. अभिलाषा उन 66 स्वास्थ्य कर्मियों में शामिल थे, जो कोरोना पॉजिटिव पाए गए। तीनों अधिकारियों में हल्के लक्षण हैं और वे होम आइसोलेशन में हैं। साथ ही उनके संपर्क में आने वाले लोगों का भी टेस्ट किया जा रहा है। इसके अलावा हेल्थ चेकअप के लिए अलग-अलग अस्पतालों में पहुंची नौ गर्भवती महिलाएं भी कोरोना संक्रमित पाई गई थीं।

 

उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मिलिंद वर्धन का कहना है कि सभी गर्भवती महिलाएं होम आइसोलेशन में हैं और उनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है। साथ ही उनके संपर्क में आने वालों का भी पता लगाया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार पिछले एक सप्ताह में 275 से अधिक स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। 22 दिसंबर से शुरू हुई कोरोना की तीसरी लहर में लखनऊ में अब तक 21 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं।

 

सोमवार को लखनऊ के अलीगंज में सबसे अधिक 384 मामले दर्ज किए गए, इसके बाद चिनहट में 344, आलमबाग में 317, पुराने शहर में 272 और सरोजिनीनगर में 205 मामले दर्ज किए गए। कोरोना पॉजिटिव आने वालों में 1,403 लोग किसी न किसी संक्रमित मरीज के संपर्क में थे। 377 में इन्फ्लूएंजा जैसे लक्षण थे और उन्होंने खुद का टेस्ट कराया था, जबकि 202 लोगों ने कहीं न कहीं यात्रा की थी।

 

Related Articles

Back to top button