राम जानकी मंदिर और सुन्नी जामा मस्जिद में बंद हुआ लाउडस्पीकर

अयोध्या के राम जानकी मंदिर और सुन्नी जामा मस्जिद ने मिलकर धार्मिक सौहार्द बनाए रखने का बड़ा उदाहरण पेश किया है।  

स्टार एक्सप्रेस

. देश में लाउडस्पीकर और अजान विवाद को लेकर मचा घमासान

. राम जानकी मंदिर और सुन्नी जामा मस्जिद ने लाउडस्पीकर विवाद पर एक अहम फैसला किया 

. लाउडस्पीकर बंद करने का फैसला किया गया है।

डेस्क. एक ओर पूरे देश में लाउडस्पीकर और अजान विवाद को लेकर घमासान मचा हुआ है। वहीं दूसरी ओर अयोध्या से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां राम जानकी मंदिर और सुन्नी जामा मस्जिद ने मिलकर धार्मिक सौहार्द बनाए रखने का बड़ा उदाहरण पेश किया है। दोनों जगहों पर लाउडस्पीकर बंद करने का फैसला किया गया है।

क्या हुआ फैसला?

अयोध्या के राम जानकी मंदिर और सुन्नी जामा मस्जिद ने लाउडस्पीकर विवाद के एक अहम फैसला किया है। अयोध्या की एसडीएम सान्या छाबड़ा ने इस संबंध में जानकारी साझा की है। उन्होंने बताया कि राम जानकी मंदिर और सुन्नी जामा मस्जिद दोनों ही शहर के गांधी चौक मोहल्ले में स्थित हैं। दोनों एक दूसरे से चंद मीटर की दूरी पर हैं। ऐसे में दोनों जगहों पर लाउडस्पीकर बंद करने का फैसला किया गया है। ये फैसला शांति समिति की बैठक के बाद हुआ है। एसडीएम ने बताया कि दोनों ने लाउडस्पीकर हटाने का फैसला किया है।

सीएम ने दिए थे निर्देश

पूरे देश में लाउडस्पीकर और अजान विवाद के बीच सीएम योगी ने राज्य में सख्त दिशा निर्देश जारी किए हैं। सीएम ने निर्देश दिया था कि शोभायात्रा/धार्मिक जुलूस बिना विधिवत अनुमति के न निकाला जाएं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि त्योहारों के दौरान लाउडस्पीकर का प्रयोग किया जा सकता है। लेकिन यह सुनिश्चित हो कि उसकी आवाज उस परिसर से बाहर न जाए। इसके अलावा लाउडस्पीकर की आवाज को लेकर निर्देश में कहा गया था कि उसकी आवाज परिसर के बाद नहीं जानी चाहिए।

Related Articles

Back to top button