राष्ट्रपति चुनाव में जानिये किसे समर्थन देगी सपा सरकार…

 अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी के नेताओं को भी चेतावनी दी कि वे खासकर महाराष्ट्र के घटनाक्रम को देखते हुए उन प्रयासों से सावधान रहें जो विपक्षी एकता को तोड़ने के लिए किए जा सकते हैं।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. समाजवादी पार्टी ने कहा है कि वह आगामी राष्ट्रपति चुनाव में पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा का समर्थन करेगी। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को पार्टी के सभी सांसदों और विधायकों की बैठक बुलाई और उनसे फॉर्म पर हस्ताक्षर करवाकर शीर्ष पद के लिए सिन्हा का नाम प्रस्तावित किया। अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी के नेताओं को भी चेतावनी दी कि वे खासकर महाराष्ट्र के घटनाक्रम को देखते हुए उन प्रयासों से सावधान रहें जो विपक्षी एकता को तोड़ने के लिए किए जा सकते हैं।

सभी सांसद-विधायक करेंगे समर्थन

पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि, चूंकि यशवंत सिन्हा संयुक्त विपक्ष के उम्मीदवार हैं, इसलिए सपा के सभी सांसद और विधायक सर्वसम्मति से उनका समर्थन करेंगे। अखिलेश यादव ने पिछले महीने पहले ही घोषणा कर दी थी कि उनकी पार्टी उस उम्मीदवार का समर्थन करेगी जिसका नाम पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा अंतिम रूप दिया जाएगा।

कौन हैं दोनों उम्मीदवार

देश के राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए की तरफ से द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार घोषित किया गया है जबकि विपक्ष ने यशवंत सिन्हा को अपना उम्मीदवार बनाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button