जानिये कौन से इलेक्ट्रिक स्कूटर्स मार्केट में मचा रहें है धूम और किसकी हो रही है अधिक बिक्री

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है। अब पेट्रोल से चलने वाली बाइक और स्कूटर के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर की भी बिक्री ताबड़तोड़ हो रही है। यहां हम आपको फरवरी महीने में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बेचने वाली दो कंपनियों के बारे में बताने वाले हैं। इन दोनों कंपनियों ने बीते महीने हजारों इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे हैं।

इन कंपनियों ने बेचे सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक टू व्हीलर

हीरो इलेक्ट्रिक फरवरी 2022 में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बेचने वाली कंपनी रही है। फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन की रिपोर्ट के मुताबिक हीरो ने 7,356 यूनिट की बिक्री की है। बीते साल इसी महीने में हीरो ने सिर्फ 2,194 इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स बेचे थे।

कंपनी के पास सिटी स्पीड और कंफर्ट स्पीड कैटेगरी में ढेरों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स मौजूद हैं। हीरो के Hero Electric Flash इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत लगभग ₹47000 से शुरू होती है। यह फुल चार्ज में लगभग 85 किलोमीटर की दूरी तय कर लेता है और इसे चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है।

 

इसी तरह दूसरे पायदान पर ओकीनावा रही है। ओकिनावा ने फरवरी 2022 में 5,923 इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स की बिक्री की है। कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Oki90 लॉन्च करने जा रही है। यह एक हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा, जो सिंगल चार्ज में 150 किमी. तक की रेंज ऑफर करेगा। इसकी टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटे की हो सकती है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button