IPL 2021: पैट कमिंस की जगह पर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में शामिल हुए न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के बचे हुए 31 मुकाबलों के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने पैट कमिंस की जगह पर टिम साउदी को टीम में शामिल किया है। कमिंस ने निजी कारणों का हवाला देते हुए यूएई में होने वाले आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में शामिल नहीं होने का फैसला किया है। साउदी इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल चुके हैं। साउदी गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं और बड़े शॉट्स लगा सकते हैं।

 

 

‘क्रिकबज’ की खबर के अनुसार, केकेआर की टीम ने टिम साउदी को कमिंस की रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम से जोड़ा है। साउदी आईपीएल 2021 के लिए हुए ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे। इससे पहले वह 2019 में आरसीबी का हिस्सा थे, लेकिन गेंद से उनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। साउदी ने विराट कोहली की टीम के लिए खेले तीन मैचों में 13 की इकॉनमी से रन लुटाए थे। पैट कमिंस के अलावा ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट से अपने नाम वापस लिया है, जिसमें एडम जाम्पा, केन रिचर्ड्सन, डैनियल सैम्स जैसे प्लेयर्स का नाम शामिल है। कोलकाता ने पैट कमिंस को रिकॉर्ड 15.50 करोड़ रुपये में खर्च करके टीम से जोड़ा था।

 

 

 

लगातार खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 को बीच में ही स्थगित करने का फैसला किया था। जिसके बाद भारत में कोरोना के हालत को देखते हुए टूर्नामेंट को यूएई शिफ्ट करने का निर्णय लिया गया। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के दूसरे फेज में पहले मैच में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होना है। मुंबई और सीएसके की टीम यूएई पहुंच चुकी हैं और अपनी तैयारियों को पुख्ता करने में जुटी हुईं है।

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button