iPhone 13 को लेकर सामने आई बड़ी बात, जाने क्या है राज

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : Apple की नई सीरीज iPhone 13 के लॉन्च का काफी लोग बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। यही कारण है iPhone 13 की हर खबर एप्पल लवर्स के लिए जरूरी हो जाती है। Apple इस महीने iPhone 13 सीरीज़ लॉन्च करने वाला है और जैसे-जैसे रिलीज़ डेट करीब आती जा रही है, वैसे-वैसे डिटेल्स लीक हुए जा रही हैं। अब iPhone 13 Pro को लेकर एक ताज़ा जानकारी सामने आई है और इससे पता चलता है कि Apple iPhone 13 प्रो मॉडल के लिए 256GB स्टोरेज वैरिएंट लॉन्च नहीं करेगा।

 

 

एप्पल ऐसा करने के लिए बदनाम है एप्पल मिड-स्टोरेज वैरिएंट में नहीं आता है जिससे की यूजर्स को हाई वैरिएंट वाला फोन लेना पड़े और ज्यादा पैसे खर्च करने पड़े। इससे पहले एप्पल ने 16GB वैरिएंट को बंद करके 64 जीबी वैरिएंट लाया था। ठीक इसी तरह iPhone 7 का 64 जीबी वैरिएंट को बंद कर 128 जीबी वैरिएंट पेश किया था। Apple हर साल आने वाले मॉडल्स के साथ ऐसा करती आई है। अब ऐप्पल आने वाले आईफोन 13 प्रो को 128 जीबी बेस वेरियंट के साथ लॉन्च करेगी और इसके बाद ग्राहकों को सीधे 512 जीबी स्टोरेज का विकल्प मिलेगा।

 

 

 

ऐसे में एक बार फिर एप्पल सबसे उपयुक्त 256GB स्टोरेज वैरिएंट को नहीं ला रही हैं। ऐसा कर के एप्पल उपयोगकर्ताओं को 512GB स्टोरेज वैरिएंट खरीदने के लिए मजबूर करेगा, भले ही फिर यूजर्स की आवश्यकता सिर्फ 256GB स्टोरेज वैरिएंट की हो। बहरहाल, Apple प्रो मॉडल के साथ 1TB स्टोरेज वेरिएंट भी लाएगा। iPhone 13 मिनी और iPhone 13 बेस 64GB स्टोरेज वैरिएंट, 128GB स्टोरेज वैरिएंट और 256GB स्टोरेज वैरिएंट के साथ शुरू होंगे। गैर-प्रो वेरिएंट में 4GB रैम होगी, जबकि प्रो में 6GB रैम मिलेगी।

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button