India Post GDS Recruitment 2021 : जम्मू-कश्मीर सर्किल में भारतीय डाक में जीडीएस समेत कई पदों पर भर्तियां, जानिये आवेदन की अंतिम तिथि

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : इंडिया पोस्ट ने जम्मू-कश्मीर सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों पर भर्ती के लिए योग्य व इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। भारतीय डाक की इस भर्ती के तहत ब्रांच पोस्ट मास्टर (बीपीएम), असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर (ABPM) और डाक सेवकों के पदों पर भर्तियां की जानी हैं।

इस भर्ती में कुल रिक्तियों की संख्या 266 है। ब्रांच पोस्ट मास्टर (BPM), असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर (ABPM) और डाक सेवक के पदों की भर्ती होनी है। इन पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक अभ्यर्थी इंडिया पोस्ट की वेबसाइट appost.in या https://appost.in/gdsonline/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

 

चयनित अभ्यर्थयों का मानदेय/वेतन:
जीडीएस भर्ती नोटिस के अनुसार, 4 घंट के काम के लिए बीपीएम को 12000 रुपए और एबीपीएम को 10000 रुपए प्रतिमाह दिए जाएंगे। इसी प्रकार से 5 पांच घंटे के लिए 14500 और 12000 रुपए मानदेय के रूप में दिए जाएंगे। अभ्यर्थियों का चयन 10वीं के मार्क्स के आधार पर मेरिट से किया जाएगा। भर्ती में आवेदन या ऑनलइन रजिस्ट्रेशन से जुड़ी किसी दिक्कत के लिए अभ्यर्थी फोन नंबर -0191-2479299पर या ई-मेल से [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

 

भर्ती आवेदन की महत्वपू्र्ण तिथियां:
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 30-09-2021
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 29-10-2021

 

शैक्षणिक योग्यता : अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से 10वीं कक्षा में उत्तीर्ण हो। 10वीं में मैथ्स, स्थानीय भाषा और अंग्रेजी में पास होना जरूरी। जीडीएस पद के लिए अभ्यर्थी को साइकिल चलाने का ज्ञान भी होना चाहिए। वहीं अभ्यर्थी बेसिक कम्प्यूटर ऑपरेटिंग का ज्ञान भी होना चाहिए।

उम्र सीमा: 18 से 40 वर्ष। आरक्षित वर्गों के लिए नियमानुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी।

आवेदन की वेबसाइट – https://appost.in/gdsonline/

India Post J & K Gramin Dak Sevak Recruitment 2021 Notification

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button