IND vs SL : हेडकोच राहुल द्रविड़ की निगरानी में टीम इंडिया ने शुरू की ट्रेनिंग, जानिए कौन-कौन है टीम में शामिल

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल: भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई से तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेली जानी है और इसके बाद इतने ही मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज भी खेली जाएगी। श्रीलंका पहुंचने के बाद अनिवार्य क्वारंटाइन पूरा करने के बाद टीम इंडिया ने शुक्रवार को कोलंबो में ट्रेनिंग सेशन शुरू कर दिया। टीम इंडिया के साथ हेड कोच के रूप में राहुल द्रविड़ गए हैं, जबकि शिखर धवन टीम के कप्तान हैं। विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शमी जैसे दिग्गज क्रिकेटर्स इन दिनों इंग्लैंड में हैं, जहां भारत को 4 अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

 

 

 

भारत ने टेस्ट टीम के ब्रिटेन में होने के कारण इस दौरे के लिए दूसरे दर्जे की टीम का चयन किया गया है। भारतीय टीम सोमवार को यहां पहुंची थी, जिसके बाद खिलाड़ियों को होटल के अपने कमरों में तीन दिन तक आइसोलेशन में रहना पड़ा था। धवन टीम के कप्तान हैं, जबकि नेशनल क्रिकेट अकैडमी (एनसीए) के प्रमुख राहुल द्रविड़ को हेड कोच बनाया गया है। भारत की अक्टूबर–नवंबर में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले यह आखिरी टी20 साीरीज होगी।

 

 

टीम में चेतन सकारिया, कृष्णप्पा गौतम, नितीश राणा, देवदत्त पडिक्कल, वरुण चक्रवर्ती और ऋतुराज गायकवाड़ के रूप में छह खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का अनुभव नहीं है। पृथ्वी शॉ, इशान किशन, संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव के लिे यह सीरीज अहम है क्योंकि वह इसमें अच्छा प्रदर्शन करके वर्ल्ड कप टीम में स्थान पक्का करने की कोशिश करेंगे।

 

 

 

Related Articles

Back to top button