सरकार ने राज्य में पशु परिवहन पर लगाई रोक

यूपी में लंपी वायरस के बढ़ते खतरे के चलते पशुओं के परिवहन पर रोक लगा दी गई है। मंगलवार को इस बाबत लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ टीकाकरण अभियान को लेकर समीक्षा बैठक की।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. उत्तर प्रदेश में लंपी वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए योगी आदित्यनाथ सरकार एक्शन मोड़ में आ गई है। सरकार ने राज्य में पशु परिवहन पर रोक लगा दी है। मंगलवार को लोकभवन में उच्चस्तरीय बैठक में सीएम योगी की अध्यक्षता में हुई बैठक में राज्य में कोरोना और लंपी वायरस से बचाव और व्यापक टीकाकरण अभियान की समीक्षा बैठक हुई। गौरतलब है कि राजस्थान और गुजरात में लंपी वायरस की वजह से बड़े पैमाने पर पशुधन की हानि हुई है। हजारों पशुओं की जान गई है वहीं कई हजार पशु गंभीर रूप से बीमार हैं।

यूपी में भी पशुओं पर लंपी वायरस का असर दिखने लगा है। यही वजह है कि सरकार ने पशु मेले पर बैन लगा दिया है। इसके अलावा अंतराज्यीय पशु परिवहन पर रोक लगा दी गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वो लंपी वायरस को रोकने के लिए मिशन मोड़ में काम किया जाए।

ये भी पढ़े

सीएम योगी ने दिया निर्देश, यूपी में बनेगी देश की पहली एजुकेशन टाउनशिप

लंपी वायरस को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लंपी वायरस की रोकथाम के लिए प्रदेश में पशु टीकाकरण का विशेष अभियान चलाया जाना जरूरी है। उन्होंने ये भी कहा कि भारत सरकार भी सहयोग मिल रहा है। लंबी वायरस मक्खी और मच्छरों से फैलने वाला वायरस है लिहाजा ग्राम पंचायत और ग्राम सभा को भी जागरूक किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button