भारत में कोरोना की रफ्तार में उतार- चढ़ाव जारी, जानिये 24 घंटों में कुल केस की संख्या

देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के नए मामलों से ज्यादा ठीक होने वालों की संख्या दर्ज की गई है। इस अवधि के दौरान 7 हजार से ज्यादा मरीजों ने कोरोना को मात दी है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. भारत में कोरोना की रफ्तार अब कमजोर पड़ने लगी है। कोरोना के मामलों में लगातार कमी दर्ज की जा रही है। पिछले 24 घंटों की बात करें तो देश में कोविड-19 के 5 हजार 910 ताजा मामले दर्ज किए गए। वहीं राहत की बात ये है कि इस अवधि के दौरान नए मामलों से ज्यादा संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या रही है। इसी के साथ पिछले 24 घंटों में देश में 7 हजार 34 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना से 16 लोगों की मौत भी हुई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोविड-19 के सक्रिय मामलों की संख्या अब 60 हजार से कम हो गई है। वर्तमान में देश में 53 हजार 974 एक्टिव केस हैं और डेली पॉजिटिविटी रेट 2.60 फीसदी पहुंच गया है.वहीं देश में अब तक कुल 4 करोड़ 38 लाख 80 हजार 464 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। संक्रमण से अब तक 5 लाख 28 हजार 7 लोग की मौत भी हुई है।

देश में कोरोना वैक्सीनेशन की क्या है स्थिति

जहां तक कोरोना वैक्सीन की बात है तो देश में अब तक 213.50 करोड़ से ज्यादा डोज दी जा चुकी है। कोविन वेबसाइट के आंकड़ों के अनुसार, देश में 102 करोड़ से ज्यादा लोग वैक्सीन की पहली खुराक ले चुके हैं वहीं 94 करोड़ से ज्यादा लोग वैक्सीन की दूसरी डोज लगवा चुके हैं। इनके साथ ही 16.68 करोड़ से ज्यादा लोग प्रीकॉशन डोज ले चुके हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button