सुलतानपुर: गावों में कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त, स्वच्छता कार्यों तथा मेडिसिन किट की करेंगे समीक्षा

स्टार एक्सप्रेस

सुलतानपुर. आंशिक कोरोना कर्फ्यू से उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों में कमी देखी जा रही है। बावजूद इसके पूरी तरह सावधानी बरती जा रही है। रविवार को जनपद सुलतानपुर के जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने जिले के गावों में कोरोना संक्रमण के प्रभावी रोकथाम के लिए न्याय पंचायत स्तर पर सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है।

सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने न्याय पंचायत में कार्यरत निगरानी समितियों के कार्यों की समीक्षा करेंगे तथा उन्हें आवश्यक सहयोग प्रदान करेंगे। उनके द्वारा स्वच्छता कार्यों तथा मेडिसिन किट की भी समीक्षा करते हुए अपनी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को नियमित रूप से प्रस्तुत करेंगे।

DM रवीश गुप्ता ने बताया कि जनपद के 14 विकास खण्ड के 103 न्याय पंचायतों में सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किये गये हैं तथा सम्बन्धित ब्लाक के खण्ड विकास अधिकारी व प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही साथ प्रत्येक विकास खण्ड के लिये जोनल मजिस्ट्रेट तथा तहसील स्तर पर सम्बन्धित उप जिलाधिकारी को तहसील प्रभारी बनाया गया है, जो अपने क्षेत्र में भ्रमण कर निगरानी समितियों के माध्यम से कोविड-19 के सम्बन्धित किये गये कार्यों एवं मेडिकल किट वितरण का निरीक्षण करते हुए निरीक्षित किये गये ग्रामों की सूचना कन्ट्रोल रूम को उपलबध करायेंगे।

डीएम ने सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देशित किया है कि आवंटित किए गए न्याय पंचायत में ग्राम पंचायतवार गठित निगरानी समितियों के कार्यों की प्रतिदिन समीक्षा करते हुए आख्या विकास खण्ड के नोडल अधिकारी को उपलब्ध करायेंगे।

Related Articles

Back to top button