Complete Lockdown: कोरोना पर नियंत्रण के लिए अब यूपी में लगेगा वीकेंड लॉकडाउन व जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू

उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए शनिवार-रविवार के कर्फ्यू का ऐलान किया गया है. लॉकडाउन शुक्रवार रात 8 बजे से शुरू होकर सोमवार सुबह 7 बजे तक चलेगा. इस दौरान सिर्फ जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी. यूपी सरकार ने कहा है कि सभी जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा.

इससे पहले पिछले रविवार को भी यूपी सरकार ने कई जिलों में लॉकडाउन लगाया था। गौरतलब है कि यूपी में रोजोना कोरोना के रिकॉर्ड नए मामले सामने आ रहे हैं।

पिछले 24 घंटों के दौरान ही कोविड-19 संक्रमित 167 और लोगों की मौत हो गई और 28287 नए मरीज मिले। राज्य में अब तक कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 9997 हो गई है।

बता दें कि राज्य में कोरोना वायरस की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है. 1 अप्रैल को राज्य में 2600 कोरोना वायरस के मामले आए थे जो 19 अप्रैल को बढ़कर 28,237 हो गए. अब तक राज्य में कुल एक्टिव केस की संख्या 208523 है.

सबसे बुरा हाल राजधानी लखनऊ में है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार यहां सबसे ज्यादा 22 मौतें पिछले 24 घंटे में हुई हैं। इसके अलावा कानपुर नगर में 18, वाराणसी में 10, प्रयागराज और चंदौली में नौ-नौ, बांदा में छह, सहित बहराइच, शाहजहांपुर, बलिया और गोरखपुर में पांच-पांच लोगों की जान गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button