विवादों के बीच कंपनी का आया बयान, शेयर खरीदने की मची होड़, 5% चढ़ गए भाव

ऑनलाइन फूड डिलीवरी दिग्गज जोमैटो के शेयरों में आज तगड़ी तेजी है,कंपनी के शेयर आज 5% तक चढ़ गए

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

डेस्क:  ऑनलाइन फूड डिलीवरी दिग्गज जोमैटो (Zomato) के शेयरों में आज तगड़ी तेजी है। कंपनी के शेयर आज 5% तक चढ़ गए। जोमैटो के शेयर इंट्रा डे ट्रेड में 54.55 रुपये पर पहुंच गए। कंपनी के शेयरों में यह तेजी एक बयान के बाद आया है। दरअसल, जोमैटो ने बुधवार को कहा कि ब्लिंकिट विवाद का कंपनी के रेवेन्यू पर कोई असर नहीं पड़ेगा। बता दें कि कंपनी ने यह स्पष्टीकरण कई ब्लिंकिट स्टोर्स को बंद करने के बाद दिया है।

क्या है विवाद

ब्लिंकिट के डिलिवरी पार्टनर्स का आरोप है कि कंपनी ने पे-स्ट्रक्चर में बदलाव किया है। इस बदलाव की वजह से डिलिवरी पार्टनर्स की कमाई आधी हो जाएगी। डिलिवरी पार्टनर्स के मुताबिक पहले हमें प्रति ऑर्डर डिलिवरी पर 50 रुपये तक मिलते थे। इसे पिछले साल घटाकर 25 रुपये कर दिया गया। अब एक बार फिर बदलाव किया गया है। डिलिवरी पार्टनर्स का कहना है कि नए बदलाव से हमें प्रति ऑर्डर डिलिवरी पर सिर्फ 12-15 रुपये मिलेंगे।

डिलिवरी पार्टनर्स इस बदलाव का विरोध कर रहे हैं और इस वजह से बीते कुछ दिनों से हड़ताल पर हैं। ऐसे में दिल्ली-एनसीआर में ब्लिंकिट के स्टोर्स ठप पड़े हैं। आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में ब्लिंकिट काफी लोकप्रिय है और कंपनी का दावा है कि कस्टमर को सिर्फ 10 मिनट में राशन, डेयरी, फल और सब्जियां डिलिवर कर देती है।

2021 में आया था IPO

बता दें कि जोमेटो का आईपीओ 2021 में आया था इसका शेयर प्राइस ₹76 था जोमैटो के शेयर पर ब्रोकरेज बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं। आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने इस स्टॉक पर ‘बाय’ रेटिंग दी है और जोमैटो के शेयर पर ₹70 के टारगेट प्राइस के साथ कवरेज की शुरुआत की है। ब्रोकरेज को उम्मीद है कि भारत का फूड डिलिवरी इंडस्ट्री मध्यम अवधि में तेजी से बढ़ने के लिए तैयार है। यह इंटरनेट की पहुंच बढ़ती खपत और शहरीकरण में बढ़ोतरी से प्रेरित है। इस इंडस्ट्री में जोमैटो प्रमुख प्लेयर है। बता दें कि फूड डिलिवरी मार्केट से अमेजन के बाहर निकलने के बाद इसमें जोमेटो का (55% बाजार हिस्सेदारी) और स्विगी (45% हिस्सेदारी) के साथ एक व्यवस्थित एकाधिकार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button