सीएम के सलाहाकार अरविन्द कुमार ने नवस्थापित औद्योगिक इकाई का किया निरीक्षण

इकाई में 70 प्रतिशत महिलाओं को मुहैया कराया गया रोजगार - श्रीकान्त, परियोजना महाप्रबन्धक, मेसर्स ब्रिटानिया इण्डस्ट्रीज लिमिटेड

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

बाराबंकी। मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक सलाहाकार एवं पूर्व अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त अरविन्द कुमार ने गुरुवार को जनपद बाराबंकी के भ्रमण के दौरान नवस्थापित औद्योगिक इकाई मेसर्स ब्रिटानिया इण्डस्ट्रीज लिमिटेड, सोमैयानगर, देवारोड, बाराबंकी का निरीक्षण, बाराबंकी जिलाधिकारी के साथ किया। निरीक्षण के समय उपायुक्त उद्योग शिवानी सिंह, इकाई के महा प्रबन्धक (परियोजना) श्रीकान्त एवं परियोजना प्रबन्धक विनय कुमार उपस्थित रहे।

इकाई में भ्रमण के दौरान श्रीकान्त ने ब्रिटानिया इण्डस्ट्रीज से संबंधित विभिन्न बिन्दुओं पर प्रस्तुतीकरण किया। उन्होंने बताया कि उनकी इकाई में कुल कार्यरत श्रमिकों में से लगभग 70 प्रतिशत महिलाओं को रोजगार मुहैया कराया गया है। अरविन्द कुमार ने इकाई महाप्रबन्धक (परियोजना) को निर्धारित अवधि में इकाई स्थापना हेतु बधाई दी।

इसके बाद सलाहाकार एवं जिलाधिकारी ने जनपद बाराबंकी स्थित बन्द कताई मिल का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने बताया कि बन्द पड़ी कताई मिल की भूमि पर शासन द्वारा आई.टी. पार्क का निर्माण कराया जाना प्रस्तावित है।


इससे जनपद में निवेश करने वाली आई.टी. से संबंधित इकाईयों को भूमि की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जा सके जिससे जनपद में अधिक से अधिक युवक- युवतियों को रोजगार प्राप्त होने के साथ-साथ औद्योगीकरण को बढ़ावा मिल सके।

इसके बाद सीएम के औद्योगिक सलाहाकार एवं जिलाधिकारी ने देवा रोड स्थित रिलायंस इण्डस्ट्रीज लिमिटेड में जनपद के उद्यमियों के साथ बैठक की। बैठक में जनपद में निजी औद्योगिक पार्क की स्थापना एवं उद्यमियों की समस्याओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की एवं उनके जल्द से जल्द निराकरण के लिए आश्वस्त किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button