CM योगी ने बताया युवाओं को कैसे मिलेगी नौकरी, जानने के लिये पढ़े पूरी खबर

 यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सभी सेवा चयन बोर्डों को 100 दिन के अंदर 10 हजार से अधिक युवाओं को नौकरी देने का निर्देश दिया है। 

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्षी दलों द्वारा रोजगार के सवाल पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को सरकार का प्लान बताया इस दौरान वो पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी सरकार पर जूबानी हमला करने से नहीं चूके सीएम योगी ने ये प्लान विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान बताया।

सीएम योगी ने कही ये बातें

सीएम योगी ने कहा, “सरकार युवाओं के लिए सजग है। उत्तर प्रदेश का युवा पहचान के संकट से मुक्त है। देश और दुनिया में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं। हम रोजगार कार्ड जारी करने जा रहे हैं। हर परिवार के एक सदस्य को रोजगार से जोड़ेंगे। हमने पुलिस विभाग में 5 लाख सरकारी नौकरी दी, पर एक भी सवाल नहीं उठा। योग्यता के आधार पर पारदर्शी तरीके से चयन हुआ। प्रदेश में 1 करोड़ 61 लाख युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के साथ 60 लाख स्वरोजगार का भी सृजन हुआ।

Also Read –

लखनऊ: यात्रियों को एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म तक जाना होगा आसान…

टैबलेट और स्मार्टफोन देने का किया जिक्र

सीएम ने कहा, “हमने अपने युवाओं को टैबलेट और स्मार्टफोन दिया है। अब तक 12 लाख युवाओं को हम टैबलेट और स्मार्टफोन दे चुके हैं। प्रदेश में श्रमिकों को पिछली सरकार एक समस्या मानती थी। यही अंतर है यह लोग समस्या पर चिंतन करते हैं, हम समाधान करते हैं। आज उत्तर प्रदेश में प्रवासी हो या निवासी हर श्रमिक को 2 लाख की सामाजिक सुरक्षा की गारंटी हमारी सरकार दे रही है।

वादा किया पूरा

बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में अपना 130 वादों का संकल्प पत्र जारी किया था। अब बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र के 97 वादों को बजट में जगह दी है। उसमें एक प्रमुख वादा हर परिवार के एक सदस्य को रोजगार देने का था। जिसको लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपना प्लान बताया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button