CM योगी आज पहुंचेंगे अपने पैतृक गांव पंचूर, मां से भी कर सकते हैं मुलाकात

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार से उत्तराखंड के तीन दिवस दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वो सीएम बनने के बाद पहले बार अपने पैतृक गांव जा रहे हैं।

स्टार एक्सप्रेस

. योगी सीएम बनने के बाद पहली बार अपने पैतृक गांव जा रहे हैं।

. सीएम के आगमन को लेकर वहां तैयारियां जोरों पर चल रही हैं।

. गुरु महंत अवैद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण करेंगे

लखनऊ. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार से उत्तराखंड के तीन दिवस दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वो सीएम बनने के बाद पहली बार अपने पैतृक गांव जा रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ का पैतृक गांव पंचूर है। सीएम के आगमन को लेकर वहां तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। बताया जा रहा है कि वे पैतृक गांव जाकर अपनी मां से भी मुलाकात करेंगे।

गुरु की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

सीएम योगी आदित्यनाथ आज से तीन दिन के दौरान पर उत्तराखंड जा रहे हैं। वहां वे करीब ढाई बजे पहुंचेंगे और अपने गुरु महंत अवैद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। गुरु की प्रतिमा पौड़ी गढ़वाल के बिथयानी गांव स्थित गुरु गोरखनाथ राजकीय महाविद्यालय में बनाई गई है। इस कार्यक्रम में उनके साथ सीएम पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहेंगे। इस महाविद्यालय को भी सीएम योगी ने बनवाया था। गुरु गोरखनाथ राजकीय महाविद्यालय के प्रिंसिपल डॉ एम पी नगवाल बताते हैं “योगी आदित्यनाथ ने 1998 में गुरु गोरखनाथ शिक्षा समिति बनाई थी, और 1999 में इसका पंजीकरण किया इसके अध्यक्ष योगी आदित्यनाथ खुद हैं। साल 2018 में उत्तराखंड सरकार ने इसे शासकीय कॉलेज घोषित किया.”

मां और परिजनों से भी मुलाकात कर सकते हैं सीएम योगी

आज शाम को माना जा रहा है कि वे अपनी मां और परिजनों से भी मुलाकात कर सके हैं। सीएम के परिजनों से मुलाकात के दौरान उनके रिश्तदारों और पूराने मित्रों को भी मुलाकात के लिए निमंत्रण दिया गया है। इसके अलावा वे अपने पैतृक गांव जहां उनका बचपन गुजरा था, वहां वे एक रात रुकने के भी कयास लगाए जा रहे हैं। सीएम के आगमन को लेकर उनके गांव पंचूर में तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। सीएम के आगमन के लिए उनके पैतृक आवास पर ही तैयारियां की गई हैं। बताया जा रहा है कि सीएम योगी के छोटे भाई के बेटे का आज मुंडन कार्यक्रम है, ऐसे में माना जा रहा है कि वे मुंडन कार्यक्रम में भी शामिल हो सकते हैं। इस दौरे को लेकर यूपी के आला अधिकारी ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर रखी है।

Related Articles

Back to top button