स्वच्छता से होती है सभ्यता की पहचान : एसएस कलसी

आरेडिका में शपथ के साथ हुआ "स्वच्छता पखवाड़ा-2022" का शुभारम्भ

 स्टार एक्सप्रेस/ संवाददाता

रायबरेली। आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना, रायबरेली में 16 सितंबर से 02 अक्टूबर तक “स्वच्छता पखवाड़ा 2022” का आयोजन किया जा रहा है। स्वच्छता पखवाड़ा के अन्तर्गत महाप्रबंधक एसएस कलसी के नेतृत्व में स्वच्छ भारत मिशन कार्यक्रम को अधिक प्रभावी बनाने के लिए शपथ ग्रहण करते हुए स्वच्छता का संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि स्वच्छता से ही सभ्यता की पहचान होती है।

इस अवसर पर आरेडिका के सभी वरिष्ठ विभागाध्यक्ष एवं विभागाध्यक्ष तथा अन्य अधिकारी व कर्मचारी तथा सफाई कर्मचारियों ने भी अपने-अपने कार्य स्थल पर स्वच्छता बनाये रखने की शपथ ली। व आवासीय और कारखाना परिसर में सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रयोग पर अंकुश लगाने हेतु एवं इससे पर्यावरण को होने वाले नुकसान के बारे में लोगों को जागरूक किया गया।

आरेडिका की साफ-सफाई और स्वच्छता की तारीफ अभी हाल में दौरे पर आया उ0प्र0 सरकार का मंत्री समूह भी कर चुका है। स्वच्छता के प्रति ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक करने के लिए सोशल मीडिया जैसे- फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम आदि पर ‘‘स्वच्छ भारत ग्रामीण‘‘ हैंडल से हैशटैग चलाया जा रहा है।

Aldo Read-

छोटे-छोटे बच्चों ने अनमय के लिए जुटाए 17828 रूपये

इसके माध्यम से स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत सिविल विभाग द्वारा विभिन्न विभागों के सहयोग से आवासीय परिसर, कॉम्प्लेक्स, सभी वर्कशापों में आने वाले 15 दिनों तक स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएगें।

Related Articles

Back to top button