CUET UG 2023 आवेदन फॉर्म में बदलाव का मौका, इस लिंक से फटाफट कर सकेंगे सुधार  

NTA ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (CUET UG) आवेदन फॉर्म को अपडेट करने के लिए विंडो को फिर से खोल दिया है

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

दिल्ली: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने सीयूईटी यूजी एप्लीकेशन करेक्शन विंडो को दोबारा से खोल दिया गया है। परीक्षा के लिए आवेदक कर चुके उम्मीदवारों के पास दो दिन का मौका है जो छात्र अपने आवेदन फॉर्म में सुधार करने से चूक गए थे, उन्हें यूजीसी द्वारा दोबारा मौका दिया गया है। सीयूईटी यूजी 2023 एप्लीकेशन करेक्शन विंडो को आज, 1 मई को खोला गया है। छात्र अपने आवेदन फॉर्म में 2 मई तक सुधार कर सकते हैं।

बता दें कि इससे पहले सीयूईटी यूजी एप्लीकेशन करेक्शन विंडो 1 अप्रैल को खोली गई थी। छात्र 3 अप्रैल तक अपने फॉर्म में सुधार कर सकते थे। इसके बावजूद कई छात्र अपने सीयूईटी यूजी 2023 आवेदन फॉर्म में सुधार नहीं कर पाए। ये छात्र UGC चेयरमैन को सीयूईटी यूजी एप्लीकेशन करेक्शन विंडो को दोबारा से खोलने की रीक्वेस्ट कर रहे थे।

छात्र सीयूईटी यूजी 2023 एप्लीकेशन फॉर्म में ऑफिशियल वेबसाइट cuet.samarth.ac.in के माध्यम से सुधार कर सकते हैं। अंडरग्रेजुएट कोर्सों में एडमिशन के लिए होने वाली इस प्रवेश परीक्षा के फॉर्म में 2 मई तक सुधार किया जा सकता है।

सीयूईटी यूजी 2023 आवेदन फॉर्म को अपडेट करने की सुविधा उन छात्रों के लिए है, जिनके आवेदन ड्राफ्ट में हैं और जो प्रोग्राम्स और विश्वविद्यालयों को जोड़ने सहित टेस्ट पेपर में बदलाव, हटाने और बदलाव सहित अपने परिवर्तनों की पुष्टि नहीं कर पाए हैं।

NTA ने कहा, लगभग 14000 उम्मीदवार ऐसे हैं जिनके आवेदन ड्राफ्ट में हैं क्योंकि वे ओटीपी के माध्यम से अपने परिवर्तनों की पुष्टि नहीं कर सके। यह सुनिश्चित करने के लिए कि ये अभ्यर्थी छूट न जाएं, यह निर्णय लिया गया है कि दो दिनों के लिए उनके परीक्षा पत्रों को जोड़ने/हटाने/बदलने और प्रोग्राम्स/विश्वविद्यालयों को जोड़ने के लिए विंडो खोली जाए।

CUET UG एप्लीकेशन फॉर्म में कैसे करें सुधार   

1. सीयूईटी की आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac in पर जाएं।

2.’साइन इन’ अनुभाग पर नेविगेट करें।

3.अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि या पासवर्ड के साथ लॉग इन करें।

4. सीयूईटी 2023 आवेदन पत्र आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।

5.विशेष क्षेत्र में आवश्यक सुधार करें और अंतिम फॉर्म जमा करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button