पैदा हुए नींबू के लुटेरे, रात-रात भर नींबू के बाग में पहरा दे रहे लोग

नींबू 10 रुपए का एक मिल रहा है। कहीं-कहीं इससे भी महंगा। जाहिर है महंगाई के इस दौर में नींबू के चोरी होने का डर भी है। लिहाजा, कानपुर में बिठूर के बाग लोग इसकी दिन रात चौकीदारी करते नज़र आ रहे हैं।

स्टार एक्सप्रेस

.आम, तरबूज, खरबूजा, जैसे फलों ने भी कीमत के मामले में नींबू के आगे घुटने टेक दिए

.बाग से लुटेरों ने 15000 नींबू लूट लिए

. रात-रात भर नींबू के बाग में लठैत पहरा दे रहे हैं।

 

डेस्क. ठेलों पर मारा-मारा फिरने वाला अदना सा नींबू इन दिनों बेशकीमती हो गया है। सेब, आम, तरबूज, खरबूजा, कीवी, अंगूर जैसे फलों ने भी कीमत के मामले में नींबू के आगे घुटने टेक दिए हैं। हाल यह है कि पहली बार नींबू के लुटेरे पैदा हो गए हैं। बिठूर के बाग से लुटेरों ने 15000 नींबू लूट लिए। इसके बाद रात-रात भर नींबू के बाग में लठैत पहरा दे रहे हैं। नींबू लूट की तहरीर पुलिस को दी गई है।

चौबेपुर, बिठूर कटरी, मंधना, परियर में करीब 2000 बीघा जमीन पर नींबू के बगीचे हैं। यह पहली बार है कि नींबू के बगीचों में रखवाली हो रही है। दरअसल नींबू की कीमत दस रुपये का एक या 250 रुपये किलो होते ही लूट शुरू हो गई। गंगा कटरी के बिठूर में लुटेरे बाग से 15 हजार नींबू तोड़ ले गए।

 

बिठूर कटरी में नींबू उगाने वाले राम नरेश, चिरंजू, चौभी निषाद, जगरूप, जारी पोखर बगीचा केयर टेकर राजेंद्र पाल ने बताया अब नींबू के बगीचे में दिन रात रखवाली करनी पड़ रही है। यह पहली बार है कि नींबू लूटा जा रहा है। बगीचा मालिकों ने नींबू की रखवाली के लिए कर्मचारी रखे हैं।

 

नींबू लूट की शिकायत, बाग में बनाया बसेरा

शिवदीन पुरवा के अभिषेक निषाद ने बिठूर थाने में नींबू लूट की एफआईआर लिखाने के लिए तहरीर दी है। इसके मुताबिक उनके तीन बीघा बगीचे में तीन दिन के अंदर चोर दो हजार नींबू तोड़कर ले गए। परेशान अभिषेक निषाद ने नींबू तैयार होने तक बाग में ही अपना बसेरा बना लिया है। यही नजारा लगभग सभी नींबू बगीचों का है। केयरटेकर एक-एक नींबू की गिनती कर रिकॉर्ड मेनटेन कर रहे हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button