सीबीआई के समन के बाद CM केजरीवाल को मिला कांग्रेस का साथ

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

दिल्ली : दिल्ली के मु्ख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सीबीआई का समन मिलने के बाद कांग्रेस का साथ मिल गया हैै। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केजरीवाल  से फोन पर बात की है। कांग्रेस इन दिनों कांग्रेस भाजपा के खिलाफ एक संयुक्त मोर्चा बना रही है, इसके लिए अन्य दलों को साथ लेने की कोशिश कर रही है। इसको लेकर खड़गे ने बीते दिनों कई बैठकें कीं, जिनमें राहुल गांधी भी शामिल हुए।

विपक्षी एकता को लेकर पिछले कुछ दिनों से हलचल तेज हो गई है। जैसे-जैसे 2024 चुनाव पास आता जा रहा है, वैसे-वैसे विपक्ष एकजुट होने में जुट गया है। बीते दिनों एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात की थी। अब खड़गे ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से फोन पर बात की है, हालांकि दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी एक ही खेमे में नहीं रही हैं।

बता दें कि कांग्रेस दिल्ली में ‘आप’ की आलोचना करती रही है। आबकारी नीति पर सीबीआई की जांच कांग्रेस द्वारा एलजी से की गई शिकायत का परिणाम है। दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल को सीबीआई ने समन जारी किया है। उन्हें 16 अप्रैल सुबह 11 बजे पेश होने को कहा गया है।

 खड़गे के आवास पर हुई थी बैठक

लोकसभा चुनाव से पहले सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने के प्रयास के तहत गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर एक अहम बैठक हुई थीइस बैठक में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात की थी। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा था। कि वे विपक्षी एकता को एकजुट करने की  दिशा में काम कर रहे हैं। राहुल गांधी ने बैठक के बाद कहा था कि विपक्ष को एकजुट करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. हम सभी विपक्ष को एक करने की दिशा में काम कर रहे हैं।

खड़गे ने कहा था- हमें एक होकर लड़ने की जरूरत है

इस बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि हमें खुशी है कि शरद पवार सीधे मुंबई से यहां पहुंचे और हमारा मार्गदर्शन किया। कल मैंने और राहुल ने नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव से बातचीत की थी कि देश में विपक्ष को एकजुट रखना चाहिए।

उन्होंने कहा था कि आज देश में जिस तरह की घटनाएं घट रही हैं, ऐसे में देश और लोकतंत्र को बचाने के लिए, संविधान की रक्षा के लिए,  अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए, नौजवानों के रोजगार के लिए और महंगाई जैसे मुद्दों के लिए हमें एक होकर लड़ने की जरूरत है और इसके लिए हम तैयार हैं। हम एक-एक कर सबसे बात करेंगे और एक होकर चलने की पूरी कोशिश करेंगे।

केंद्र सरकार पर आम आदमी पार्टी ने लगाया है ये आरोप

दिल्ली में कथित शराब घोटाला मामले में सीबीआई आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल से पूछताछ करेगी।  उन्हें 16 अप्रैल को पूछताछ के लिए पेश होने का समन जारी किया गया है। आम आदमी पार्टी की तरफ से बताया गया है कि सीबीआई की पूछता।  में अरविंद केजरीवाल शामिल होंगे। पार्टी का आरोप है कि केंद्र सरकार राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिलने के बाद दबाव बनाना चाहती है।

Related Articles

Back to top button