आंध्र प्रदेश: रामनवमी के लिए बनाए गए पंडाल में शार्ट सर्किट से लगी भीषण आग 

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

पश्चिमी गोदावरी : आंध्र प्रदेश रामनवमी के लिए बनाए गए पंडाल में शार्ट सर्किट से लगी आग, रामनवमी में पर बड़ा हादसा होने से बच गया। यहां के वेणुगोपाल मंदिर परिसर में रामनवमी के लिए बनाए गए पंडाल में शार्ट सर्किट के बाद भीषण आग लग गई।  हालांकि वक्त रहते श्रद्धालुओं को मंदिर से बाहर निकाल लिया गया। इस हादसे में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

आंध्रप्र देश के पश्चिमी गोदावरी जिले में रामनवमी पर बड़ा हादसा होने से बच गया। यहां के वेणुगोपाल मंदिर परिसर में रामनवमी के लिए बनाए गए पंडाल में शार्ट सर्किट के बाद भीषण आग लग गई। हालांकि वक्त रहते श्रद्धालुओं को मंदिर से बाहर निकाल लिया गया। इस हादसे में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है वहीं आग की सूचना पाकर मौके पर पुलिस बल और फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। मंदिर के आस-पास के इलाके में लोगों की आवाजाही रोक दी गई है फिलहाल आग पर काबू पाया जा रहा है।

मंदिर परिसर में भीषण आग के कई वीडियो सामने आए हैं। इनमें देखा जा सकता है कि आग लगने के बाद मंदिर में भगदड़ मच गई है। लोग जैसे-तैसे मंदिर से बाहर निकल रहे हैं। आग लगने की कुछ समय के भीतर ही पूरा पंडाल जलकर राख हो गया।

इंदौर में भी रामनवमी पर हादसा, बावड़ी की छह ढही

वहीं मध्य प्रदेश के इंदौर में भी रामनवमी पर हादसा हो गया। यहां के बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में बावड़ी पर बनी छत धंस गई। इससे बावड़ी पर खड़े लोग 50 फुट गहरी बावड़ी में जा गिरे। वहीं हादसे की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन ने आनन-फानन में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बयान जारी कर कहा है कि इस हादसे के कारण बावड़ी में फंसे 10 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। वहीं 9 लोगों को बाहर निकाला जा रहा है, हालांकि वे भी सुरक्षित हैं।

Related Articles

Back to top button