छात्रा की संदिग्ध मौत के मामले में लापरवाही मिलने पर बीएसए ने की कार्रवाई

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

महराजगंज, रायबरेली:  कम्पोजिट विद्यालय टीसाखानापुर छात्रा की संदिग्ध मौत के मामले में लापरवाही मिलने पर बीएसए ने प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया है। छात्रा के पिता ने जहां सहायक बेसिक शिक्षा अधिकारी व कोतवाली पुलिस को शिक़ायती पत्र देकर शिक्षकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्यवाही की मांग की है। तो वहीं पोस्ट मार्टम के बाद गांव पहुंचे छात्रा के शव का अंतिम संस्कार खंड शिक्षा अधिकारी व पुलिस की मौजूदगी में कराया गया।

कोतवाली क्षेत्र के गजनी पुर मजरे टीसाखानापुर निवासी राजकुमार यादव की 14 वर्षीय पुत्री रुबी कक्षा 8 की छात्रा थी। गुरुवार को इंटरवल के समय कुएं में डूबने से उसकी संदिग्ध मौत हो गई। स्कूल के पास स्थित एक कुंए से उसका शव शिक्षकों व ग्रामीणों ने बाहर निकाला था। घटना के बाद कोतवाली पुलिस के अलावा एसडीएम धीरज श्रीवास्तव, और बीएसए शिवेंद्र प्रताप सिंह विद्यालय पहुंचे थे। घटना के सम्बन्ध में शिक्षकों व छात्राओं से पूछताछ कर बी ई ओ राम मिलन से रिपोर्ट तलब की थी। शुक्रवार को सुबह मृतक छात्रा के पिता राजकुमार ने शिक्षकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए शिकायत बीईओ व कोतवाली पुलिस से की। शुक्रवार दोपहर बाद बीईओ की रिपोर्ट पर प्रधानाध्यापक हरिश्चंद्र सिंह को बी एस ए ने निलंबित कर दिया।
हादसा कैसे हुआ इसकी जांच विभागीय अधिकारी व कोतवाली पुलिस करने में जुटी हुई है।

बीईओ व पुलिस की मौजूदगी में हुआ अंतिम संस्कार

पोस्टमार्टम के बाद गांव पहुंचे छात्रा के शव का अंतिम संस्कार गांव के ही एक बाग में भारी पुलिस बल व खण्ड शिक्षा अधिकारी तथा विद्यालय के शिक्षकों की मौजूदगी
किया गया।

मृतक छात्रा के पिता ने दिया शिकायती पत्र

मृतक छात्रा के पिता ने शिकायती पत्र देते हुए प्रधानाध्यापक पर लापरवाही का आरोप लगाया है। जांच की जा रही है। जांच के बाद मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी।

लापरवाही पर प्रधानाध्यापक निलंबित

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शिवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि घटना में प्रथम दृष्टया प्रधानाध्यापक की लापरवाही सामने आई है मध्यान्ह भोजन के समय छात्राओं का बाहर जाना प्रधानाध्यापक की की घोर लापरवाही है। बीईओ की रिपोर्ट पर प्रधानाध्यापक हरिश्चंद्र सिंह को निलंबित कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button